NATIONAL

जेल से निकलते ही फिर राजा बनेंगे हेमंत सोरेन ?

दिशोम गुरु शिबू सोरेन के पुत्र और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री. हेमंत सोरेन जेल से बाहर निकलने के बाद एक बार फिर सूबे की गद्दी पर विराजमान होने जा रहे हैं.

दिशोम गुरु शिबू सोरेन के पुत्र और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री. हेमंत सोरेन जेल से बाहर निकलने के बाद एक बार फिर सूबे की गद्दी पर विराजमान होने जा रहे हैं. जेल से बाहर आने के हफ्ते भर के भीतर ही झामुमों में ये फैसला ले लिया गया कि हेमंत सोरेन फिर से झारखंड के सीएम होंगे. और आज ही मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन को अपना इस्तीफा सौंपेंगे. इसके साथ ही हेमंत सोरेन आज शपथ ग्रहण के लिए गवर्नर से भी मानेंगे समय मांगेंगे.

वहीं इससे पहले रांची के सीएम हाउस में विधायक दल की बैठक हुई. इसमें ये फैसला लिया गया कि हेमंत सोरेन फिर से मुख्यमंत्री पद संभालेंगे, वहीं चंपाई सोरेन जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष होंगे. फिलहाल सभी विधायकों सीएम आवास में ही रहने को कहा गया है. हालांकि, अभी भी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है,लेकिन हमारे टीम ने ये खबर अंदरखाने से निकाल ली है. दऱअशल आपको बतादें कि

हेमंत सोरेन 5 दिन पहले जेल से रिहा हुए हैं. और उनकी रिहाई के साथ ही झारखंड की राजनीति गरमा गई है. सीएम आवास पर आज इंडिया ब्लॉक की बैठक हुई। बैठक में जेएमएम-कांग्रेस और राजद के विधायक और मंत्री शामिल हुए.

मंगलवार से ही सीएम चंपाई सोरेन के कई कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए थे. इसके बाद झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन उनके मोरहाबादी स्थित आवास पर मिलने गए.

सूत्रों के मुताबिक दोनों के बीच लगभग आधे घंटे से अधिक समय तक बातचीत हुई है। इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने भी सीएम चंपाई सोरेन से मुलाकात की है.

हेमंत सोरेन के जेल से आने के बाद से उनकी पत्नी कल्पना सोरेन भी पहले से अधिक सक्रिय हो गई हैं। कल्पना के साथ होने को राजनीतिक संकेत के रूप में भी झारखंड में देखा जा रहा है.

दऱअसल झारखंड में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. सियासी गलियारे में ये भी चर्चा है कि निर्वाचन आयोग समय से पहले ही चुनाव कराने के मूड में है. माना जा रहा है कि सितंबर में तारीखों का ऐलान हा सकता है और अक्टूबर में चुनाव होंगे। अगर इन अटकलों को सही माना जाए तो चुनाव से लगभग 3 महीने पहले हेमंत सोरेन जेल से बाहर आ गए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button