Breaking NewsTop Newsउत्तर प्रदेशराज्यराष्ट्रीय न्यूज
Trending

AIMIM प्रमुख औवैसी का उत्तर प्रदेश दौरा आज, बहराइच में करेंगे पार्टी के कार्यालय का उद्घाटन

ओवैसी लखनऊ में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख और पूर्व कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर से भेंट करेंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर लगातार हमला बोलने के साथ ही उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में उतारने की तैयारी में लगे असदुद्दीन ओवैसी आज उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट, अमौसी पर लैंड करने के बाद ओवैसी का बहराइच जाने का कार्यक्रम है।

बहराइच जाने से पहले ओवैसी लखनऊ में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख और पूर्व कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर से भेंट करेंगे। वह उत्तर प्रदेश में राजभर की पार्टी के साथ पहले ही गठबंधन की घोषणा भी कर चुके हैं। बिहार के बाद पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारने वाली एआइएमआइएम अब उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा क्षेत्र में सौ सीट पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है।

हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी गुरुवार को बहराइच जाकर करीब दो बजे

के कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। उत्तर प्रदेश में एआईएमआईएम ने पूर्व और पश्चिम के दो अलग-अलग जिलों में कैम्प कार्यालय बनाकर उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव की तैयारी की योजना बनाई है। इन्होंने उत्तर प्रदेश का विधानसभा युद्ध को जीतने के लिए बड़ी योजना तैयार की है। इनकी पार्टी का पहला कैम्प कार्यालय बहराइच के नानपारा में स्थापित हो रहा है। जिसका ओवैसी उद्घाटन करेंगे। यहां पर उनके स्वागत के लिए प्रदेश अध्यक्ष हाजी शौकत अली बहराइच पहुंचे हैं। पार्टी ने उम्मीदवारों को चुनने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। उम्मीदवार आवेदन पत्र भी जारी कर दिया है।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी बहराइच के इस कार्यालय से पूर्वी उत्तर प्रदेश की काफी मुस्लिम बाहुल्य सीटों के लिए रणनीति बनाएंगे। बहराइच के कार्यालय की कमान एआईएमआईएम के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली के हाथ में होगी। इस कार्यालय से पूर्व उत्तर प्रदेश के 27 जिलों पर नजर रखी जाएगी। पश्चिम उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद में पार्टी का कैम्प कार्यालय स्थापित किया जाएगा। ओवैसी की पार्टी की नजर उत्तर प्रदेश के मुस्लिम बाहुल्य वाले जिलों पर है। जहां पर मुस्लिम बाहुल्य आबादी है, वहां ओवैसी की पार्टी अपनी पूरी ताकत से विधानसभा चुनाव लडऩे जा रही है।

बिहार विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद पश्चिम बंगाल में भी प्रत्याशी उतारने वाली ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने उत्तरप्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में सौ सीटों पर चुनाव लडऩे की घोषणा कर रखी है। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि वह ओम प्रकाश राजभर की अगुवाई वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी एवं छोटी पाॢटयों के गठबंधन भागीदारी संकल्प मोर्चा के साथ मिल कर उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button