योगी सरकार खरीदेगी Corona Vaccine के 4 करोड़ डोज, ग्लोबल ई-टेंडर जारी

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश सरकार कोरोना वैक्सीन के चार करोड़ डोज खरीदेगी, जिसके लिए ग्लोबल ई-टेंडर जारी किया गया है। जो 07 मई से डॉउनलोड किया जा सकेगा। इसके अलावा वैक्सीन निर्माताओं को 20 करोड़ रुपये एडवांस दिया गया है। जिससे एक करोड़ डोज वैक्सीन अगले सप्ताह तक प्रदेश में उपलब्ध हो जाएगी।

बता दें कि कोरोन संक्रमण की दूसरी लहर के बीच बड़ी संख्या में लोग जिलों में टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचकर वैक्सीन लगवा रहे हैं। यूपी में 01 मई से वैक्सीनेशन का तीसरा चरण शुरू हो चुका है, जिसमें 18 से 44 वर्ष के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। इस अभियान में वैक्सीन की कमी न हो इसलिए अतिरिक्त डोज की व्यवस्था सरकार कर रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को अपने सरकारी आवास पर टीम 9 की समीक्षा बैठक में कहा कि ऑक्सीजन के लिए टैंकरों की संख्या और बढ़ाने की जरूरत है। क्रायोजेनिक टैंकरों के संबंध में ग्लोबल टेंडर करने की कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पांच मई को एक दिन में सर्वाधिक 823 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का वितरण किया गया। ऑक्सीजन एक्सप्रेस लगातार काम कर रही है है। 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की ट्रेन भी जामनगर से आने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *