aaryaa newspolitics

Pawan Singh: पवन सिंह ने काराकट सीट पर अपनी मां से क्यों करवाया नामांकन, जाने पूरी सच्चाई

काराकाट सीट से ही पवन सिंह की मां ने भी निर्दलीय पर्चा भरा हैं। आखिर क्या है इसके पीछे की पूरी रणनीति और क्या काराकाट लोकसभा चुनाव में इसबार कुछ ऐसा होने जा रहा है जो आज तक ना हुआ हो। 

देश में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं। तमाम सियासी पार्टीयों इन आम चुनावों में अपना पूरा दमखम लगा रखा हैं वहीं इन चुनावों में शुरू से ही भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह चर्चाओं में बने हुए हैं। पहले उन्हें बीजेपी से टिकट मिला फिर अगले ही दिन उन्होंने निजी कारणों का हृवाले देते हुए आसनसोल से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया। लेकिन उसके ही हफ्ते भर बाद पवन सिंह एक ओर ऐलान करते हैं कि वो चुनाव लड़ेंगे और बंगाल से नहीं बल्कि अपने गृह राज्य बिहार की काराकाट लोकसभा सीट से  निर्दलीय ही चुनावी मैदान में उतरेंगे।

लेकिन अब कहानी में एक बार फिर नया मोड़ आया है दरअसल काराकाट सीट से ही पवन सिंह की मां ने भी निर्दलीय पर्चा भरा हैं। आखिर क्या है इसके पीछे की पूरी रणनीति और क्या काराकाट लोकसभा चुनाव में इसबार कुछ ऐसा होने जा रहा है जो आज तक ना हुआ हो।

9 मई को दाखिल किया था नामांकन

पवन सिंह जिनका नाम बिहार का बच्चा बच्चा जानता है क्योंकि वो एक सुपरहिट भोजपुरी सुपरस्टार हैं अबकी बार काराकाट सीट निर्दलीय चुनाव भी लड़ रहे हैं उन्होंने 9 मई को नामांकन पत्र भी दाखिल कर दिया है उन्होंने लोगो से यो अपील भी की है कि  वो  उनके  साथ आये और नामांकन दर्ज की प्रिक्रिया में उनके साथ शामिल हो बता दे की बीजेपी ने उन्हें सबसे पहले आसनसोल लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने के लिए अपनी पहली ही लिस्ट में टिकट दिया था

इसके बाद पवन सिंह ने पार्टी नेतृत्व का आभार व्यक्त करते हुए कहा था कि टिकट देने के लिए वंदन-अभिनंदन, लेकिन मैं चुनाव नहीं लडूंगा. बाद में पवन सिंह ने काराकाट से अपनी उम्मीदवारी की घोषणा कर सभी को चौंका दिया था फिर उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने  का फैसला लिया और काराकाट सीट पर नामांकन दर्ज किया यहां उनका मुकाबला बिहार के दिग्गज नेता उपेंद्र कुशवाह से है

लेकिन अब ये रोचक खबर सामने आ रही है की काराकाट सीट पर उनकी माँ ने भी परचा भर दिया है लेकिन इसके बाद काराकाट सीट पर मुकाबला दिलचस्प होने वाला है राजनीतिक जानकारों का कहना है कि प्रतिमा देवी का नामांकन करना पवन सिंह का बैकअप प्लान है. अगर पवन सिंह का पर्चा खारिज होता है तो प्रतिमा देवी उपेंद्र कुशवाहा को टक्कर देती नजर आएंगी. पवन सिंह की तरह प्रतिमा देवी ने निर्दलीय पर्चा भरा है

निर्दलीय चुनाव लड़गें पवन सिंह

अब आपको हम बता दे की उनके निर्दलीय चुनाव लड़ने पर पवन सिंह ने बीजेपी की चिंता बड़ा दी थी और  अब बीजेपी पवन सिंह के खिलाफ ऐक्शन भी ले सकती है क्युकी अब सवाल उठने लगे है क्योंकि पवन सिंह ने पार्टी से बिना इस्तीफा दिए नामांकन दर्ज किया  निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल करने के बाद से लगातार पवन सिंह पर कार्रवाई की मांग की जा रही है। हालांकि अभी तक ना तो उन्होंने इस्तीफा दिया है और ना पार्टी ने सीधे तौर पर निकाला है। पवन सिंह ने भी कई मौकों पर साफ कह दिया है कि वह किसी भी कीमत पर पीछे नहीं हटने वाले हैं। लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के दौरान काराकाट में  एक जून को मतदान होगा।

अब इसी बीच सोमवार को डेहरी में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे प्रेम कुमार ने कहा कि कई ऐसे लोग थे, जिन्होंने पार्टी में रहते हुए खिलाफ लड़ा तो उस पर कार्रवाई की जाएगी,  जल्द ही पार्टी उनके खिलाफ पार्टी कार्रवाई करेगी। उन्होंने दावा करते हुए यह भी कहा कि जनता और कार्यकर्ता हमारे उपेंद्र कुशवाहा के साथ है। एक अन्य सवाल के जवाब में प्रेम कुमार ने कहा कि निश्चित तौर पर पवन सिंह पर बीजेपी कार्रवाई करेगी। वह चंद्रवंशी परिवार की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। उपेंद्र कुशवाहा भी उस कार्यक्रम में मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button