Top Newsजम्मू-कश्मीरराष्ट्रीय न्यूज

आतंकी को एक बार दे सकते हैं माफी लेकिन पत्थरबाजों पर जरा भी नहीं होगा रहम- कश्मीर जोन के इंस्पेक्टर

श्रीनगर में विजय कुमार ने कहा की आतंकवाद एक अलग समस्या है, जिससे आम जनजीवन पर कोई असर नहीं पड़ता लेकिन पत्थरबाजी से आम लोगों का जीवन बुरी तरह प्रभावित होता है। पत्थरबाजी से बाजार बंद हो जाते है। पर्यटन ठप्प हो जाता है। स्कूल-कॉलेज और शिक्षा भी बुरी तरह से नुकसान उठाती है।

नई दिल्ली। कश्मीर घाटी में हालात खराब करने के मकसद से किसी भी हाल में पत्थरबाजी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस बात का खुलासा करते हुए जम्मू कश्मीर पुलिस के कश्मीर जोन के इंस्पेक्टर जनरल विजय कुमार ने साफ किया कि आतंकी को माफी मिल सकती है लेकिन पत्थरबाजी करने वालों पर कोई रहम नहीं किया जाएगा।

आजादी नहीं... कुछ और ही चाहती हैं ये 'पत्थरबाज' लड़कियां - Kashmiri girls want to play football for india not to become stone pelter

श्रीनगर में विजय कुमार ने कहा की आतंकवाद एक अलग समस्या है, जिससे आम जनजीवन पर कोई असर नहीं पड़ता लेकिन पत्थरबाजी से आम लोगों का जीवन बुरी तरह प्रभावित होता है। पत्थरबाजी से बाजार बंद हो जाते है। पर्यटन ठप्प हो जाता है। स्कूल-कॉलेज और शिक्षा भी बुरी तरह से नुकसान उठाती है। इसलिए कश्मीर में विरोध प्रदर्शन पर रोक है और पत्थरबाजी करने वालों पर पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत करवाई होगी।

पत्थरबाजी करती हुई फरजाना को सेना ने पकड़ा फिर उसके साथ क्या किया- हर कश्मीरी को जानना चाहिए

पुलिस और सेना की तरफ से एनकाउंटर में गोलीबारी के दौरान सक्रिय आतंकी को जिंदा पकड़ने और आत्मसमर्पण पर जोर देने के साथ ही पत्थरबाजी में पकड़े गए छोटे लड़कों को दो-दो साल के लिए जेल भेजने की करवाई करने की बात पर पुलिस ने ये सफाई दी है।

कश्मीर की लडकियाँ - कश्मीर की इन लड़कियों को देखकर आप दांतों तले उंगली दबाने को मजबूर हो जाएंगे !

पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत केस

जम्मू कश्मीर पुलिस ने फरवरी और मार्च के पहले हफ्ते में श्रीनगर की जामिया मस्जिद में जुम्मे की नमाज के बाद हुए विरोध प्रदर्शन में शामिल 30 के करीब युवाओं को गिरफ्तार किया था। इसमें अब तक 15 पर पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

आजादी नहीं... कुछ और ही चाहती हैं ये 'पत्थरबाज' लड़कियां - Kashmiri girls want to play football for india not to become stone pelter

इसी तरह पुलवामा में हुई मुठभेड़ के दौरान हुई पत्थरबाजी के मामले में भी करीब एक दर्जन लड़कों को गिरफ्तार कर पब्लिक सेफ्टी एक्ट में जेल भेज दिया गया था।

कश्मीर में लड़कियां पत्थरबाजी क्यो करती है, सेना क्या करती है इनके साथ – जानिये – MD NEWS

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button