Top Newsउत्तर प्रदेशराज्यराष्ट्रीय न्यूज

उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों में आई कमी, जल्द कोरोना मुक्त हो सकता है देश

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या कम होने से यह संकेत मिलता है की भारत की कोराना के खिलाफ लड़ाई में जल्द जीत होगी।

देश में कुछ दिनों पहले कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन शुरू किया गया था। अब मंगलवार को उत्तर प्रदेश के 1500 केंद्रों पर ड्राई रन चलाया जाएगा। ड्राई रन के दौरान वास्तविक कोरोना टीकाकरण में शामिल सभी तरीकों का इस्तेमाल किया जाएगा। यह कार्यक्रम पोलियो के कार्यक्रम से भी बड़ा होगा, जिसमें सभी चिज़ों का खास ख़याल रखा जाएगा। ड्राई रन के दौरान किसी भी तरह की कमी न हो यह सुनिश्चित किया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश के हर जिले में छह स्थान चुने गए हैं। जिसमें से तीन ग्रामीण और तीन शहरी स्थान होंगे। ध्यान पूर्वक कार्यक्रम आयोजित होगा, ताकि यदि ड्राई रन के दौरान कोई भी कमी सामने आती है, तो असल में टीकाकरण शुरू होने से पहले सभी कमियों की पूर्ति की जाएगी।Covid-19 vaccine India dry run today Latest Updates | Covid-19 vaccine: India successfully conducts dry run of vaccination at 286 locations across 125 districts

बता दें, देश में जोरो शोरों से कोरोना वैक्सीन के वितरण की तैयारियां जारी है। जिस दौरान देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी देखी गई है। जिस तरह देश में कोरोना का आतंक मचा हुई था उसमें अब लोगों ने राहत की सांसे ली है। हम आशा कर सकते है कि देश जल्द कोरोना मुक्त हो सकता है।

बताते चले कि यूपी में रविवार को कोरोना के 769 नए केस सामने आए हैं, साथ ही 1179 पूरी तरह से स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए गए हैं। राज्य में फिलहाल 12858 एक्टिव केस हैं, जिनमें  से 5269 होम आइसोलेशन में है और 1321 निजी अस्पतालों में अपना इलाज करा रहे हैं। राज्य के 96.39 प्रतीशत लोग कोरोना से मुक्त हो चुके है। उत्तर प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या कम होने से यह संकेत मिलता है कि भारत की कोराना के खिलाफ लड़ाई में जल्द जीत होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button