उत्तराखंड

उत्तराखंड : चमासू के जंगलों में लगी भीषण आग, दमकल विभाग मौके पर

कोटद्वार से मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां आग बुझाने में जुटीं

सतपुली। वन रेंज सतपुली के अंतर्गत ग्राम चमासू की सरहद के जंगलों में बृहस्पतिवार को भीषण आग लग गई। इससे ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई। आग की लपटें इतनी भयंकर थी कि आग लोगों के घरों के पास पहुंचने लगी। सूचना मिलते ही वन विभाग सतपुली की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग को बुझाने की कोशिश की लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। शाम लगभग पांच बजे कोटद्वार से मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी आग बुझाने में लगी है।

चमासू के ग्रामीण प्रताप सिंह ने बताया कि पिछले कुछ वर्ष पूर्व जंगल में आग लगने के कारण हमारा मकान जल चुका है और आज भी आग हमारे घर के पास पहुंचने वाली है। हमारा सारा परिवार आग को बुझाने में लगा है ताकि आग हमारे घर तक न पहुंच पाये। उन्होंने आग लगाने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

वहीं, रेंज अधिकारी सतपुली डी.सी जोशी ने बताया कि आज दोपहर लगभग दो बजे गाड़ चमासू के जंगल में आग लग गई। सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंचकर आग बुझाने की कोशिश की लेकिन हवी के कारण आग चमासू में पहुंच गई। दमकल की कर्मी आग बुझा रहे हैं। जल्द ही आग पर काबू कर लिया जाएगा। वन विभाग की टीम भी आग बुझाने में दमकलकर्मियों का सहयोग कर रही है।

रिपोर्ट- इंद्रजीत असवाल

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button