उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश : 61 जिलों को कोरोना के आंशिक कर्फ्यू से मिली राहत, जानिए कब से कब तक खुलेंगी दुकानें

यूपी में लागू हुई कोरोना की अनलॉक व्यवस्था, शनिवार और रविवार को रहेगी साप्ताहिक बंदी

नई दिल्ली। मंगलवार यानी एक जून से उत्तर प्रदेश के 61 जिलों कोरोना कर्फ्यू से राहत मिल गई। शनिवार और रविवार की साप्ताहिक बंदी को छोड़कर बाकी पांच दिन सुबह सात से शाम बजे तक दुकानें और बाजार खोली जा सकती हैं। रविवार को यह आदेश 55 जिलों के लिए ही जारी हुए थे, लेकिन सोमवार की कोरोना रिपोर्ट में छह और जिलों में कोरोना के सक्रिय मामले 600 से कम होने पर उन्हें भी प्रतिबंध से छूट देने के आदेश गृह विभाग ने जारी कर दिए। हालांकि, शाम सात से सुबह सात बजे तक नाइट कर्फ्यू पूरे प्रदेश में लागू रहेगा।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सरकार को आंशिक कोरोना कर्फ्यू लगाना पड़ा था। लेकिन अब कोरोना संक्रमण के मामले लगातार घट रहे हैं, जिसे देखते हुए सरकार ने छह सौ से कम सक्रिय केस वाले जिलों को राहत देते हुए निर्धारित समय में बाजार खोलने की अनुमति के साथ अन्य गतिविधियों में छूट देने का फैसला लिया है।

इन जिलों को अभी नहीं मिली राहत

मेरठ, लखनऊ, सहारनपुर, वाराणसी, गाजियाबाद, गोरखपुर, मुजफ्फरनगर, बरेली, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, झांसी, प्रयागराज, लखीमपुर, खीरी सोनभद्र, जौनपुर, बागपत, मुरादाबाद, गाजीपुर, बिजनौर और देवरिया में फिलहाल कोई छूट नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button