Top Newsउत्तर प्रदेश

DM ऑफिस का घेराव करने सिलिंडर लेकर सड़क पर उतरे सैंकड़ों सपा कार्यकर्ता,धारा 144 लागू

महंगाई को लेकर सियासी बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। बढ़ते हुए पेट्रोल डीजल व रसोई गैस के दामों और महंगाई को लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को पैदल मार्च निकाला जिन्‍हें पुलिस ने रास्‍ते में ही रोक लिया।

लखनऊ। देशभर में बढ़ती हुई महंगाई को दिन लेकर राजनीतिक दलों का प्रदर्शन हो रहा है। दूसरी ओर किसान आंदोलन भी चरम पर है। वहीं प्रशासन ने त्‍योहारों बन कानून व्‍यवस्‍था को बनाए रखने के लिए राजधानी में धारा 144 लगा दी है।

इसके बावजूद भी सैंकड़ों की संख्‍या में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए। ये सभी डीएम ऑफिस का घेराव करने जा रहे थे। कार्यकर्ताओं को रोकने में पुलिस के पसीने छूट गए। सभी कार्यकर्ता हाथों में गैस सिलिंडर और महंगाई के पोस्‍टर लिए हुए थे। वहीं पुलिस उन्‍हें बैरिकेडिंग लगाकर रोकने का प्रयास कर रही है।

बता दें कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ महानगर इकाई को महंगाई के विरोध में जिला मुख्यालय जाकर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपने के निर्देश दिए हैं।

इसे लेकर कैसरबाग में नगर महानगर कार्यालय से सपा कार्यकर्ताओं ने  इकठ्ठा होकर महंगाई के विरुद्ध पैदल मार्च निकाला। उनके हाथ में पेट्रोल, डीजल व गैस सिलिंडर की महंगाई के पोस्‍टर व बैनर थे। सभी कार्यकर्ता पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत महंगाई के विरुद्ध डीएम कार्यालय में राज्‍यपाल को ज्ञापन देने जा रहे थे।

नगर कार्यालय से कुछ ही दूरी पर सभी कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया। वहीं सपा कार्यकर्ताओं ने वहां जमकर बवाल किया। हालांकि पुलिस किसी को भी आगे बढ़ने नहीं दे रही है। बता दें कि धारा 144 में किसी भी तरह के प्रदर्शन की पूर्ण रूप से मनाही रहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button