राष्ट्रीय न्यूज

खरगे बोले गिर जाएगी मोदी की सरकार, सही वक्त का करें इंतजार !

मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बन गए है.मंत्रीमंडल बना दिया.औऱ फिलहाल G7 समिट में हिस्सा लेने के लिए इटली में हैं। लेकिव विपक्ष अभी तक इस बात में उलझा है

मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बन गए है.मंत्रीमंडल बना दिया.औऱ फिलहाल G7 समिट में हिस्सा लेने के लिए इटली में हैं। लेकिव विपक्ष अभी तक इस बात में उलझा है कि कैसे प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार पीएम बन गए और कैसे मोदी 3.0 को गिराया जाए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा कि केंद्र में गठबंधन सरकार गलती से बनी है और वह कभी भी गिर सकती है। आपको बता दें कि लोकसभा चुनावों में भाजपा को कुल 240 सीटें मिलीं, जो बहुमत के लिए जरूरी 272 के आंकड़े से कम है। हालांकि चुनाव पूर्व तैयार हुए एनडीए को पूर्ण बहुमत मिला है। केंद्र में अब एनडीए की सरकार भी बन चुकी है।
कैसे मोदी सरकार गिरे इस पर चिंतन करने में जुटी कांग्रेस और कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे का मानना है कि, “एनडीए सरकार गलती से बनी है। मोदी जी के पास जनादेश नहीं है। यह अल्पमत की सरकार है। यह सरकार कभी भी गिर सकती है। हम चाहते हैं कि यह चलती रहे। देश के लिए यह अच्छा हो। हमें देश को मजबूत बनाने के लिए मिलकर काम करना चाहिए। लेकिन हमारे प्रधानमंत्री की आदत है कि वे किसी चीज को चलने नहीं देते। लेकिन हम देश को मजबूत बनाने के लिए सहयोग करेंगे।”
पीएम मोदी और गठबंधन सरकार पर खड़गे के कटाक्ष पर बिहार में उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों ने तुरंत प्रतिक्रिया दी। जेडीयू ने खड़गे को कांग्रेस के नेतृत्व वाले गठबंधन के प्रधानमंत्रियों के स्कोरकार्ड की याद दिलाई। बिहार के पूर्व आईपीआरडी मंत्री और जेडीयू एमएलसी नीरज कुमार ने खड़गे की जानकारी पर सवाल उठाया। उन्होंने उनसे पीवी नरसिम्हा राव और मनमोहन सिंह की कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों के स्कोरकार्ड के बारे में पूछ लिए।
1991 के आम चुनाव में कांग्रेस ने 2024 में भाजपा के बराबर सीटें जीती थीं। जब कोई भी पार्टी बहुमत हासिल नहीं कर पाई, तो कांग्रेस ने लगभग रिटायर हो चुके नरसिम्हा राव के नेतृत्व में अल्पमत की सरकार बनाई। कांग्रेस पार्टी किसी तरह सरकार बनाने में कामयाब रही। नरसिम्हा राव ने चुपचाप छोटी पार्टियों में फूट डाली और दो साल में अल्पमत वाली कांग्रेस को बहुमत वाली पार्टी में बदल दिया। नीरज कुमार का कहना है कि क्या खड़गे कांग्रेस की विरासत से अनजान हैं। हालाकि इस मसले पर बीजेपी की तरफ से कोई रिएक्शन नहीं आया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button