aaryaa newsराष्ट्रीय न्यूजवीडियो

GST को लेकर भरी सभा में राहुल गांधी की बड़ी फ़ज़ीहत, भीड़ ने कर दिया मोये-मोये

राहुल गांधी के साथ फिर से कॉमेडी हो गई, लोकसभा चुनावों से पहले वो भारत जोड़ो न्याय यात्रा कर रहे हैं, जगह जगह जन जागरण की कोशिश कर रहे हैं, पानी पी पी कर प्रधानमंत्री मोदी और उनकी योजनाओं को कोस रहे हैं, लेकिन इस सबके बीच उस वक्त माहौल बन गया जब राहुल गांधी GST को गलत बताकर मोदी सरकार के फैसलों पर सवाल उठा रहे थे। आपको बतादे कि ये कारनामा जब सामने आया जब राहुल गांधी जनसभा कर रहे थे। जनता उनके सामने बैठी हुई थी, राहुल गांधी ने ताव देते हुए जनता से कहा GST से छोटे व्यापारियों को, मजदूरों को Small और Medium बिजनेस वालों को फायदा हुआ, इसके आगे राहुल गांधी कहते हैं कि मुझे हाथ उठाकर दिखा दो। इतना सुनते राहुल गांधी को सुन रही पब्लिक में से कुछ लोगों ने हाथ खड़ा कर दिया। फिर राहुल गांधी कहते हैं कि नहीं-नहीं हाथ नीचे करो।

दरअसल राहुल गांधी जो बात कहना चाहते थे उसे वो ठीक से डिलिवर नहीं कर पाएं। वो GST को गलत और नुकसान वाला बताना चाह रहे थे लेकिन जिस तरीके से उन्होंने इस बात को उठाया उनकी अपनी ही बात पलट गई । उन्होंने कह दिया कि फायदा हुआ तो हाथ उठाइए और पब्लिक ने हाथ उठा दिया, खैर ये कोई पहला मौका नहीं था जब भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल की फजीहत हुई हो। अभी बिहार में राहुल गांधी यात्रा निकाल रहे थे, लेकिन उनके बिहार पहुंचने से पहले नीतीश कुमार पलटी मार गए और इंडिया गठबंधन को छोड़ NDA में पहुंच गए तो राहुल गांधी ने उन पर चुटकुला बनाया और सुनाया, लेकिन जिस तरीके से राहुल गांधी नीतीश कुमार का मखौल बनाया उसे सुनकर बिहार की जनता को मजा नहीं आया और राहुल गांधी अपनी ही बात पर अकेले हँसने को मजबूर हो गए।

अब थोड़ा और पीछे जाएं तो भारत जोड़ो न्याय यात्रा जब असम के धुबरी में थी तो राहुल गांधी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। राहुल ने भाणष के बीच में कहा आप सुबह उठते हो चाय गरम करने के लिए स्टोव में कोयला डालते हो उसे जलाते हो, यहां भी राहुल गांधी की जुबान फिसल गई और उनके भाषण की इस वीडियो क्लिप को बीजेपी ने हाथों हाथ लपक लिया और सोशल मीडिया पर शेयर करना शुरु कर दिया। जिसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स के कई तरह के कमेंट भी देखने को मिले अब आप बताइए राहुल गांधी की भूल चूक माफ वाले प्रसंग पर आपकी राय क्या है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button