उत्तराखंड

उत्तराखंड : NHM के तहत कार्यरत संविदा कर्मियों के समर्थन में कांग्रेस  के पूर्व विधायक ने किया मौन उपवास

टनकपुर तहसील प्रांगण में एक घंटे के मौन उपवास पर बैठे पूर्व विधायक

टनकपुर। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन  के  तहत कार्यरत संविदाकर्मियों की मांगों के समर्थन में टनकपुर तहसील प्रांगण में कांग्रेस के पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल अपने कार्यकर्ताओं के साथ बुधवार को एक घंटे के मौन उपवास पर बैठे। गौरतलब है कि एनएचएम कर्मी अपनी 9 सूत्रीय मांगों को लेकर लंबे समय से चरणबद्ध तरीके से आंदोलन कर रहे हैं। जिसका कांग्रेस के पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल ने समर्थन किया था और इसी क्रम में आज अपने कार्यकर्ताओं के साथ टनकपुर तहसील प्रांगण में एक घंटे के मौन उपवास पर बैठे।

इस दौरान पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल ने कहा कि कर्मियों की मांगे न्यायोचित हैं। वे अपनी जान की परवाह किए बिना लगातार सेवा कर रहे हैं। बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि सरकार ने समय रहते संज्ञान नहीं लिया और संविदाकर्मियों को इस विषम परिस्थिति में भी कार्य बहिष्कार पर जाना पड़ रहा है।

उन्होंने बताया कि मैंने संविदाकर्मियों से भी निवेदन किया था कि इस विषम परिस्थिति में कार्य बहिष्कार ना करें। मैं भी उनके समर्थन में मौन उपवास पर बैठूंगा। उन्होंने कहा कि मैं प्रदेश की गूंगी-बहरी सरकार को चेताना चाहता हूं कि थोड़ी संवेदनाओं के साथ और मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए इनकी मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करके कार्य बहिष्कार समाप्त करवाकर कर्मचारियों को नियमित करें।

रिपोर्ट- अशोक सरकार

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button