Top Newsगुजरातराष्ट्रीय न्यूज

पीएम मोदी ने गुजरात को दी मेट्रो की सौगातें, कहा-  सूरत दुनिया का सबसे तेज गति से विकसित होने वाला शहर

प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना के दूसरे चरण और सूरत मेट्रो रेल परियोजना का किया भूमि पूजन

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गुजरात को मेट्रो की सौगातें दी। प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना के दूसरे चरण और सूरत मेट्रो रेल परियोजना का भूमि पूजन किया। मेट्रो परियोजनाएं इन शहरों को पर्यावरण अनुकूल परिवहन प्रणाली उपलब्ध कराएंगीं।

भूमि पूजन के बाद अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उत्तरायण की शुरुआत में आज अहमदाबाद और सूरत को बहुत ही अहम उपहार मिल रहा है। देश के शहरों के ट्रांसपोर्ट को इंटीग्रेड सिस्टम के तौर पर विकसित किया जा रहा है ताकि वह एक दूसरे के पूरक बन सके।

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में भी नए इंफ्रास्ट्रक्चर के निर्माण को लेकर प्रयास और बढ़ाए जा रहे हैं और देश के दो बड़े व्यापारिक शहरों में मेट्रो कनेक्टिविटी को भी मजबूत किया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत आज आत्मविश्वास के साथ बड़ी परियोजनाओं पर फैसले लेकर उसे लागू करने का काम कर रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार की प्रगति नामक समीक्षा बैठक में हजारों-करोड़ों रुपये की लंबित योजनाओं की समीक्षा की गई। आत्मनिर्भर भारत के तहत एमएसएमई के लिए कई अहम कदम उठाए हैं, जिससे छोटे व्यापारियों का जीवन बेहतर हो सके।

इलके अलावा प्रधानमंत्री ने कहा कि अहमदाबाद और गांधीनगर में विभिन्न विकास परियोजनाओं पर काम जारी है और इसे बुलेट ट्रेन के जरिए देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से जोड़ा जा रहा है।  सूरत दुनिया का सबसे तेज गति से विकसित होता शहर और इसमें देश के कोने-कोने से आए भारतीयों को भी योगदान है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button