Top Newsजम्मू कश्मीरराष्ट्रीय न्यूज

डीडीसी चुनाव : बीजेपी को 74 सीटें मिलने पर बोले रविशंकर प्रसाद, जनता ने अलगाववादियों के दिया करारा जवाब

सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई बीजेपी

जम्मू-कश्मीर में पहली बार हुए डीडीसी चुनाव के नतीजे मंगलवार को घोषित कर दिए गए। बीजेपी ने 74 सीटों पर जीत हासिल की है। जम्मू-कश्मीर डीडीसी चुनाव में मिली जीत को भाजपा ने उत्साहवर्धक बताया है। भाजपा ने कहा है कि जनता ने लोकतंत्र में आस्था दिखाकर अलगाववादियों को करारा जवाब दिया है।
बता दें कि केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि जम्मू-कश्मीर की जनता ने अलगाववादियों को करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि कुलगाम में 78.9% वोट पड़े, शोपियां में 70.5% वोट पड़े, पुलवामा जहां पर जनता निकलती नहीं थी वहां पर 7.4% वोटिंग हुई। जहां 2018 के पंचायती चुनाव में 1.1% वोट पड़े थे।
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि, जम्मू-कश्मीर के डिस्टिक डेवलपमेंट काउंसिल चुनाव में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, भाजपा ने 74 सीटों पर जीत हासिल की है। वही, नेशनल कांफ्रेंस को 67 सीट, पीडीपी को 27 और कांग्रेस को 26 सीटों से संतोष करना पड़ा है।
बताते चलें कि जम्मू-कश्मीर के जिला विकास परिषद के परिणामों में सात पार्टियों का गुपकार गठबंधन सबसे बड़ा दल बनकर उभरा है। वहीं, बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button