मध्य प्रदेश

सावन के दूसरे सोमवार को भक्त शिव की भक्ति में हुए भाव भिवोर

सावन का माह लगते ही शिव भक्त शिव भक्ति में लीन नजर आते हैं। शिव भक्त अपने आराध्य देव को प्रसन्न करने के लिए शिवालयो में विशेष पूजा अर्चना के साथ कावड़ यात्रा का आयोजन करते हैं

Madhya Pradesh: सावन के दूसरे सोमवार को देवरी नगर के महादेव परिवार के द्वारा देवरी नगर से 40 किलोमीटर का सफर तय कर नरसिंहपुर जिले के बरमान जिला नरसिंहपुर से हाथो में कावड़ लेकर कावड़ यात्रा निकाली गई।

सावन का माह लगते ही शिव भक्त शिव भक्ति में लीन नजर आते हैं। शिव भक्त अपने आराध्य देव को प्रसन्न करने के लिए शिवालयो में विशेष पूजा अर्चना के साथ कावड़ यात्रा का आयोजन करते हैं। इसी क्रम में देवरी नगर के महादेव परिवार के द्वारा देवरी नगर से 40 किलोमीटर का सफर तय कर नरसिंहपुर जिले के बरमान जिला नरसिंहपुर से हाथो में कावड़ लेकर कावड़ यात्रा निकाली गई। जिसका समापन फूटा देव मंदिर वाले शिवालय तक किया गया।

बोल बम का उद्घोष करते श्रद्धालु कांवड़ कंधे पर उठाकर लगातार शिवालयों और शिव मंदिरों की तरफ बढ़ रहे हैं। विशाल पालकी यात्रा का नगर में प्रवेश करते ही विभिन्न समाजसेवियों ने पूजा अर्चना कर स्वागत किया।कावड़ यात्रा में महादेव परिवार के 120 से अधिक युवा सदस्य नर्मदा जल लेने के लिए बरमान के लिए रवाना हुए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button