उत्तराखंड

उत्तराखंड : ड्रग इंस्पेक्टर ने दो मेडिकल स्टोर पर जड़े ताले, दो से लिए सैंपल

मेडिकल स्टोर संचालकों में मचा हड़कंप

उत्तराखंड।  लक्सर के ग्रामीण क्षेत्रों में नकली तथा नशीली दवाइयां बेचे जाने की शिकायत को संज्ञान लेते हुए ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ने स्पेशल टास्क फोर्स के साथ संयुक्त रुप से आकस्मिक छापेमारी कर दो मेडिकल स्टोर पर ताले जड़ दिए। वहीं दो मेडिकल स्टोर से सैंपल भी लिए गए।

बता दें कि पिछले कुछ समय से लक्सर के ग्रामीण क्षेत्रों में नकली दवाइयां बेचे जाने के साथ-साथ नशीली दवाइयों का कारोबार किए जाने की लगातार शिकायत ड्रग इंस्पेक्टर को मिल रही थी। जिसको संज्ञान में लेते हुए ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती के द्वारा स्पेशल टास्क फोर्स की सब इंस्पेक्टर प्रियंका भारद्वाज के साथ संयुक्त रुप से रविवार को लक्सर के खड़ंजा कुतुबपुर और बीजोंपुरा गांव में ऑकस्मिक छापेमारी की गई।

ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ने बताया की छापेमारी के दौरान मेडिकल स्टोर संचालकों में मची भगदड़ के बीच उन्होंने साबरी मेडिकल स्टोर तथा उत्तराखंड मेडिकल स्टोर खड़ंजा कुतुबपुर की जांच के दौरान कागजात सही पाने के बाद संदिग्ध दवाइयों के सैंपल लिए और बिजोपुरा गाँव में बिना नाम के मेडिकल स्टोर संचालन कर रहे व्यक्ति द्वारा खुला मेडिकल स्टोर छोड़कर भाग जाने के बाद उस पर व एक अन्य अंसारी मेडिकल स्टोर पर ताला लगा दिया गया।

इंस्पेक्टर ने बताया की पिछले कुछ समय से क्षेत्र में नशीली दवाइयों के कारोबार के साथ नकली दवाइयों की बिक्री की जानकारी मिल रही थी। वहीं, बिना डॉक्टर की पर्ची पर दवाइयां बेचे जाने की शिकायत भी प्राप्त हो रही थी। जिस कारण उन्होंने यह कार्रवाई की है। उन्होंने कहा की उनके द्वारा आगे भी इसी प्रकार की कार्रवाई जारी रहेगी।

रिपोर्ट -अरुण कुमार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button