हरियाणा

हरियाणा : चोरों ने 12 घंटे बाद लौटा दी चोरी की हुई वैक्सीन, माफी भी मांगी  

शीशियों के बीच में पर्ची पर लिखा था, सॉरी मुझे पता नहीं था कि ये कोरोना की दवाई है।

जींद। हरियाणा के जींद में सिविल अस्पताल में चोरी का एक अजीब मामला सामने आया है। यहां 21 अप्रैल की  रात करीब 12 बजे चोरों ने कोरोना की वैक्सीन कोवैक्सीन और कोविशील्ड की कई सौ डोज चुरा लीं लेकिन,  22 अप्रैल को चोर सिविल लाइन थाने के बाहर एक चाय वाले को सारी वैक्सीन लौटा गया। यहां तक तो मामला फिर भी साधारण था लेकिन चोर वैक्सीन के साथ में एक नोट भी छोड़ गया। नोट पर लिखा है- सॉरी मुझे पता नहीं था कि ये कोरोना की दवाई है।

पुलिस के अनुसार बृहस्पतिवार को दिन में करीब 12 बजे एक बाइक सवार युवक सिविल लाइन के पास चाय के खोखे पर पहुंचा। उसने वहां बैठे बुजुर्ग को बैग थमाते हुए कहा कि ताऊ इस बैग में मुंशी का खाना है। इसे थाने में मुंशी को दे आना। बुजुर्ग ने उस बैग को मुंशी को दे दिया। जब बैग को खोला तो उसमें कोरोना वैक्सीन की चोरी हुई शीशियां थीं। कोविशील्ड की 182 वाइल और कोवैक्सीन की 440 वाइल। इन शीशियों के बीच में पर्ची पर लिखा था, सॉरी मुझे पता नहीं था कि ये कोरोना की दवाई है।

दरअसल बुधवार रात को नागरिक अस्पताल स्थित पीपी सेंटर से 1710 कोविड वैक्सीन चोरी हो गई थी। इसमें 1270 वैक्सनी कोविशील्ड व 440 को वैक्सीन थी। घटना का पता सुबह सवा पता लगा जब सफाई कर्मचारी पीपी सेंटर के सामने सफाई कर रहा था। सफाई कर्मचारी ने देखा कि पीपी सेंटर का ताला टूटा हुआ था। उसने इसकी जानकारी तुरंत फोन पर स्वास्थ्य निरीक्षण राममेहर वर्मा को दी। ड्यूटी पर कार्यरत स्वास्थ्यकर्मी शीला देवी ने आकर देखा तो कोविड वैक्सीन गायब थी और फ्रिजर के बाहर बच्चों व गर्भवती महिलाओं को लगने वाली वैक्सीन भी बाहर बिखरी पड़ी हुई थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button