Latest News

लोकसभा में शुरु हुई टक्कर, राहुल अखिलेश ने जमकर लपेटा !

कांग्रेस सांसद और सदन में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने ओम बिरला को लगातार दूसरी बार स्पीकर बनने पर बधाई दी और सत्ता को आड़े हाथो लिया.

18वी लोकसभा का पहला सत्र शुरू हो चुका है आज तीसरे दिन की सत्र की कार्यवाही जारी रही और बीजेपी की नेतृत्व वाली NDA ने स्पीकर पद के लिए ओम बिरला को उम्मीदवार बनाया उनका मुकाबला विपक्ष के उम्मीदवार के सुरेश से हुआ लेकिन भारी बहुमत से ओम बिरला को जीत प्राप्त हुई और वह दोबारा 18वी लोकसभा के स्पीकर के रूप में नियुक्त हुए हालंकि विपक्ष ने पूरी जद्दोजद की लेकिन उनके हाथ कुछ नहीं लगा। नए संसद में कार्यवाही शुरूहोने के बाद विपक्ष ने नई संसद के बहार जमकर हंगामा किया। ये बात तो सभी को पता है कि विपक्ष हमेशा संविधान को लेकर मोदी सरकार को घेरता आया है। बीते लोकसभा चुनावों में भी संविधान का मुद्दा विपक्ष का सबसे बड़ा सहारा साबित हुआ लेकिन जब अब संसद में स्पीकर के लिए NDA के उम्मींदवार को ही जीत हासिल हुई तो विपक्ष कहा शांत बैठने वाला है ।

रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस सांसद और सदन में पहली बार नेता प्रतिपक्ष बने राहुल गांधी ने ओम बिरला को लगातार दूसरी बार स्पीकर बनने पर बधाई दी. इसके अलावा उन्होंने कहा हमे विश्वास है की आप हमारी आवाज को दबने नहीं देंगे, राहुल ने साथ ही ये भी कहा कि विपक्ष की आवाज दबाना अलोकतांत्रिक है विपक्ष आपका पूरा सहयोग करेगा हमे उमींद है की आप विपक्ष की आवाज को विस्तार देने के साथ साथ आप हमारी सविंधान बचाने में मदद करेंगे ।

राहुल गाँधी के स्पीकर पर दिये गए इस बयान के बाद सपा मुखिये ने भी वक्त की नजाकत को भांपते हुए बहती गंगा में हाथ धो लिए और स्पीकर ओम बिरला पर तंजातमक लहजे में सरल भाषा में सत्ता पर जमकर निशाना साधा, सपा प्रमुख अखिलेश यादव अपना भाषण शुरू करते हुए सबसे पहले सदन अध्यक्ष ओम बिरला को जीत की बधाई दी. सपा सांसद अखिलेश यादव ने कहा कि हमें उम्मीद है कि आप हर दल को बराबरी का सम्मान देंगे. हमें उम्मीद है कि हमारी आवाज को नही दबाया जाएगा. आपका अंकुश विपक्ष पर तो रहता ही है, मगर सरकार पक्ष पर भी रहे, यह उम्मीद करता हूं. आपकी जिम्मेदारी है कि सदन सचारू रूप से चले. अखिलेश यादव ने आगे कहा की आप लोकतांत्रिक के महान न्याय की मूर्ति की रूप में यहां बैठे है हम सबकी आपसे अपेक्षा है किसी भी जनप्रतिनिधि की आवाज दवाई न जाये। अखिलेश यादव ने तीखे शब्दों से मोदी सरकार पर बोला आपके इशारे पर सदन चले इसका उल्टा न हो। में आपको फिरसे इस पद के लिए शुभकामनाएं दे रहा हूँ। मैं इस नए सदन में पहली बार आया हूं मुझे लगता था की हमारे स्पीकर की कुर्सी बहुत ऊंची होगी लेकिन आपकी कुर्सी के पीछे दीवार पर पत्थर तो ठीक है पर लेकिन उन पथरों की दरार में कुछ सीमेंट अभी भी नज़र आ रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button