NATIONAL

तीन दिन में तीसरा एयरपोर्ट हादसा, दिल्ली और जबलपुर के बाद अब राजकोट !

मानसून के बाद देश में कई ऐसी घटनाये हुई जिसको लेकर जनता में आक्रोश है सबसे पहले राम मंदिर के अंदर पानी घुसने की खबर सामने आयी.

जैसा आप जानते है की मानसून के बाद देश में कई ऐसी घटनाये हुई जिसको लेकर जनता में आक्रोश है सबसे पहले राम मंदिर के अंदर पानी घुसने की खबर सामने आयी जिसे वहा के महंतों ने साफ़ कर दिया की ऐसा नहीं हुआ वो बिजली के तारो के जरिये मंदिर के अंदर घुसा था, उसके बाद दिल्ली के IGI एयरपोर्ट की घटना सामने आयी जिसमे एक व्यक्ति की मौत हुई. उसके बाद अब राजकोट अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दिल्ली एयरपोर्ट जैसी घटना होते-होते बच गई.

मानसून की पहली बैछार के बाद कहां क्या हादसा हुआ आईए बताते

सबसे पहले हम बात करेंगे अयोध्या की जहा की सड़को को देखकर लग रहा है की ये कोई सड़क नहीं बल्कि कोई दलदल हो ,,,,, वैसे तो भगवान राम की नगरी अयोध्या में हजारों करोड़ रुपए की योजनाएं चल रही है लेकिन जिस अयोध्या को लेकर विकास के बड़े-बड़े दावे किए गए हैं वह पहली बारिश में ही फेल होती हुए नजर आ रही है. ये स्थिति तब है जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद अयोध्या के विकास की मॉनीटरिंग कर रहे हैं .पहली बारिश में ही जहां अयोध्या रेलवे स्टेशन की दीवार गिर गई तो वहीं श्री रामपथ की सड़क पर जगह-जगह गड्ढे होने के कारण वाहन फंसते नजर आ रहे हैं. यह उस अयोध्या की तस्वीर है जिसे हाईटेक सिटी बनाने के दावे किए जा रहे हैं

दिल्ली और जबलपुर के बाद अब गुजरात के राजकोट में भी एयरपोर्ट की छत गिरने का मामला सामने आया है. फिलहाल घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. गनीमत रही कि राजकोट अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दिल्ली एयरपोर्ट जैसी घटना होते-होते बच गई.बता दें कि जुलाई 2023 में ही राजकोट एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का लोकार्पण पीएम मोदी ने किया था. 1400 करोड़ से ज्यादा की लागत से इस एयरपोर्ट का विस्तार हुआ था.

बताया जा रहा है की राजकोट में भारी बारिश की वजह से राजकोट अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल के बाहर यात्री पिकअप और ड्रॉप क्षेत्र में एक साइड की छत गिर गई.

अब आपको दिल्ली में हुए एयरपोर्ट की छत गिरने के हादसे के बारे में भी बता देते है

शुक्रवार को ही दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत गिर गई थी, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जबकि कई लोग घायल हो गए थे. शुक्रवार (29 जून) सुबह करीब 5.00 बजे ये हादसा हुआ था. इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर डोमेस्टिक फ्लाइट के लिए पार्किंग एरिया में गाड़ियों की लाइन लगी थी. इस दौरान अचानक एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर छत का एक भारी भरकम हिस्सा नीचे गिर गया. वहां कार में बैठे एक ड्राइवर की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए.

वहीं, जबलपुर में भी नवनिर्मित डुमना एयरपोर्ट में गुरुवार (27 जून) को ड्रॉप एंड गो एरिया में टेंसाइल रूफ फटने से पानी का सैलाब आ गया था. इस सैलाब में एक कार चकनाचूर हो गई थी. इस घटना में आयकर विभाग के एक अधिकारी और उनका ड्राइवर बाल-बाल बच गया. यह एयरपोर्ट 450 करोड़ की लागत से बनाया गया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button