NEWSreligious

गर्मी, बारिश, तूफान और अंत घरती को छोड़ इंसान कहां जाएगा ?

भविष्यवाणी है कि साल 2025 में मानवता के पतन की शुरुआत हो जाएगी. बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के मुताबिक धरती पर एक के बाद एक ऐसी घटनाएं होंगी जो धरती और मानवता को विनाश की तरफ ले जाएंगी. आगे बढ़ने से पहले बाबा वेंगा के बारे में बता देते हैं

बाबा वेंगा की भविष्यवाणियां एक बार फिर चर्चा में आ गई हैं. बुल्गारिया की बाबा वेंगा के भविष्य के लिए कहे गए शब्द उनकी मौत के करीब तीन दशक बाद भी लोगों को डरा रहे हैं. उनकी भविष्यवाणी है कि साल 2025 में मानवता के पतन की शुरुआत हो जाएगी. बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के मुताबिक धरती पर एक के बाद एक ऐसी घटनाएं होंगी जो धरती और मानवता को विनाश की तरफ ले जाएंगी. आगे बढ़ने से पहले बाबा वेंगा के बारे में बता देते हैं. साल 1911 में जन्मी वेंगा ने सेकेंड वर्लड वॉर को लेकर भविष्यवाणी की थी. उनकी ये भविष्यवाणी सच हुई जिसके बाद उन्हें भविष्य वक्ता के तौर पर पहचान मिली. बताया जाता है कि दूसरे विश्व युद्ध के लिए कही गई उनकी कई बातें सच साबित हुई थीं. 1996 में वेंगा का निधन हो गया था लेकिन अपने जीवनकाल में उन्होंने अगले कई सौ साल के लिए भविष्यवाणियां कर दी थीं.

उनकी इसी भविष्यवाणी में 2025 काफी अहम है, क्योंकि ये साल सीधे जुड़ा है मानवता के अंत के साथ. 2025 के लिए बाबा वेंगा ने जो कहा है वो डरा देगा, क्योंकि ये मानवता के पतन का साल होगा. 2025 में धरती पर प्रलय जैसी घटनाएं होंगी और यही होगी मानवता के अंत की शुरुआत. उनकी भविष्यणावी 2025 में यूरोप में एक भयावह संघर्ष शुरू होने की बात कहती है, ये संघर्ष बड़ी तबाही लेकर आएगा.

बाबा वेंगा की भविष्यवाणी साल 2025 में शुरु होने वाली खौफनाक घटनाओं की एक सीरिज की और इशारा करती हैं. उन्होंने कहा था कि 2028 तक इंसान की परिस्थिती बेहद खराब हो जाएगी. बाबा वेंगा ने 2033 में Climate change के गंभीर परिणाम की भविष्यवाणी की है. Polar Ice के पिघलने से दुनिया भर में समुद्र का स्तर बढ़ जाएगा. वेंगा ने 2076 तक कई तरह की घाटत बीमारियां फैल जाएंगी और 2130 में एलियंस के साथ इंसानी संपर्क बन जाएगा. साल 2170 में उन्होंन दुनियाभर में सुखे की भविष्यवाणी की है, जिससे पृथ्वी पर Climate change का प्रभाव बढ़ेगा.

वेंगा की शायद सबसे ज्यादा परेशान करने वाली भविष्यवाणी 3005 की है. इस साल में उन्होंने पृथ्वी और मंगल के बीच एक युद्ध का संकेत दिया है. वह भविष्यवाणी करती है कि 3797 तक पृथ्वी रहने लायक नहीं रहेगी, मानव को धरती को छोड़कर किसी और गृह पर जाना पड़ेगाऔर आखिर में 5079 में धरती से हर चीज खत्म हो जाएगी.

वेंगा की भविष्यवाणी इसलिए लोगों को डराती हैं क्योंकि उनकी कुछ ऐसी बातें ठीक हुईं, जो उन्होंने मौत से पहले कही थीं. इसमें राजकुमारी डायना की मौत और 9/11 के हमले का जिक्र माना जाता है. बाबा वेंगा की भविष्यवाणी को चेतावनी के तौर पर देखा जा सकता है, क्योंकि दुनिया में Climate Change देखा जा रहा है जो धरती और इस पर रहने वालों के लिए बेहद खतरनाक है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button