NATIONAL

महिला को घसीटा, नग्न कर पीटा, पश्चिम बंगाल में हुआ मणिपुर जैसा हाल !

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के राज में एक महिला को निर्वस्त्र करके पीटा गया लेकिन ममता बनर्जी की ओर से एक बयान तक नहीं आया.

इस खबर की शुरुआत एक सवाल के साथ, सवाल ये कि जब मणिपुर में महिलाओं का अपमान किया गया, जब महिलाओं की नग्न परेड कराई गई, उस वक्त पूरे विपक्ष का खून खौल गया था, और अब जब ठीक वैसा ही मामला पश्चिम बंगाल में हुआ, तो विपक्षी गठबंधन चुप्पी साध कर बैठा है, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के राज में एक महिला को निर्वस्त्र करके पीटा गया लेकिन ममता बनर्जी की ओर से एक बयान तक नहीं आया. विपक्ष के कद्दावर नेता राहुल गांधी और अखिलेश यादव की जुबान से पश्चिम बंगाल कांड पर एक शब्द नहीं निकला. वहीं बीजेपी की ओर से बोला जा रहा है कि ममता सरकार इस मामले में इसलिए एक्शन में नहीं है क्योंकि पीड़ित महिला बीजेपी से नाता रखती है. चलिए अब आपको पूरी खबर बताते हैं.

पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में एक 32 साल की महिला को निर्वस्त्र करके पिटाई करने के मामले में सियासी बवाल शुरू हो गया है। बीजेपी का दावा है कि पीड़िता पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चे की उपाध्यक्ष है। बीजेपी ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग को पत्र लिखकर कहा है कि राज्य में अपनी टीम भेजकर घटना की जांच करवाई जाए। वहीं टीएमसी ने बीजेपी पर संकीर्ण राजनीति करने का आरोप लगाया है। पुलिस का कहना है कि गलत जानकारी देकर मामले को सांप्रदायिक बनाने की कोशिश की जा रही है। जबकि यह एक पारिवारिक विवाद था.

पीड़िता के पिता द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है कि लंबे समय से चले आ रहे पारिवारिक विवाद की वजह से पड़ोसियों ने उनकी बेटी पर हमला किया। पड़ोसी से लंबे समय से विवाद चल रहा था। पीड़िता के पिता ने शिकायत में कहा, उन लोगों ने मेरी बेटी को गाली देना शुरू किया। इसके बाद बाल पकड़कर घसीटा और निर्वस्त्र करके पिटाई की। इसके बाद उसे धमकी देकर सड़क पर छोड़ दिया। उन्होंने अपनी शिकायत में किसी राजनीतिक दल का नाम नहीं लिया है। हालांकि बाद में उन्होंने रिपोर्टर्स से कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता होने की वजह से उनकी बेटी पर हमला किया गया.

वहीं पुलिस का कहना है कि, गलत तरीके से प्रचारित किया जा रहा है कि महिला को निर्वस्त्र करके पीटा गया और इसके पीछे राजनीतिक मंसा थी। महिला के साथ हुई घटना को सांप्रदायिक और राजनीतिक रंग देने की कोशिश की जा रही है। पुलिस ने कहा कि किसी विवाद की वजह से पहले भी पीड़िता और गांव के महिलाओं के बीच झगड़ा हुआ था। हाथापाई की वजह से पीड़िता के कपड़े फट गए थे.

उधर बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा, एक सभ्य समाज में इस तरह की घटना कलंक की तरह है। स्थानीय पुलिस ने शिकायत दर्ज करने से ही इनकार कर दिया। बाद में एसपी के दखल के बाद शिकायत दर्ज की गई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button