Breaking Newsमध्य प्रदेशराष्ट्रीय न्यूज

मध्य प्रदेश किसान महासम्मेलन में पीएम मोदी ने कहा- हम किसानों से सिर झुकाकर बात करने के लिए तैयार हैं

"जो काम 25 साल पहले होने थे, वो आज करने पड़ रहे हैं"

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के के माध्यम से मध्यप्रदेश के किसान महासम्मेलन को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा, जो काम 25 साल पहले होने थे, वो आज करने पड़ रहे हैं। किसानों की उन मांगों को पूरा किया गया है, जिन्हें से रोका गया था। पीएम मोदी ने कहा कि जिनकी राजनीतिक जमीन खिसक गई है, आज वो किसानों को कंधे पर बंदूक रखकर अपनी राजनिति चमकाने के प्रयास में हैं।

प्रदानमंत्री मोदी ने कहा कि हमने किसानों को डेढ़ गुना एमएसपी दिया। कांग्रेस द्वारा की गई कर्जमाफी धोखा है। इसका फायदा कांग्रेस के करीबियों और रिश्तेदारों को मिलता था। विपक्ष को पीड़ा इस बात की है कि मोदी ने कैसे कृषि कानूनों में सुधार कर दिया। उन्होंने कहा कि आप मुझे क्रेडिट मत दो, मैं केवल किसानों का भला चाहता हूं। किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर लोग अपनी दुकान चला रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि यदि अब भी किसी को आशंका है, तो हम किसानों से सिर झुकाकर हाथ जोड़कर हर मुद्दे पर बात करने के लिए तैयार हैं और आगे भी तैयार रहेंगे।

पीएममोदी ने कहा कि अगर आज देश के सभी राजनीतिक दलों के पुराने घोषणापत्र देखे जाएं, उनके पुराने बयान सुने जाएं, पहले जो देश की कृषि व्यवस्था संभाल रहे थे उनकी चिट्ठियां देखीं जाएं, तो आज जो कृषि सुधार हुए हैं, वो उनसे अलग नहीं हैं। सचमुच में तो देश के किसानों को उन लोगों से जवाब मांगना चाहिए जो पहले अपने घोषणापत्रों में इन सुधारों की बात लिखते रहे, किसानों के वोट बटोरते रहे, लेकिन किया कुछ नहीं। सिर्फ इन मांगों को टालते रहे और देश का किसान, इंतजार ही करता रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button