Top Newsअंतर्राष्ट्रीयराष्ट्रीय न्यूजलाइफस्टाइल

नई व्हाट्सएप नीति से परेशान हैं लोग,क्या व्हाट्सएप की जगह सिग्नल का उपयोग हो सकता है कारगर ?

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलोन मस्क ने गुरुवार को उपयोगकर्ताओं से सिग्नल ऐप का उपयोग करने का आग्रह किया

व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को बुधवार को एक पॉप-अप निर्देशन प्राप्त हुआ, जिसमें व्हाट्सएप का उप्योग करने की नई शर्तों बताई गई। अगर ऐप उपयोगकर्ता ने शर्तों का पालन नहीं किया तो वें व्हाट्सएप का उपयोग नहीं कर पाएंगे।

What is Signal? The app everyone is ditching WhatsApp for

फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप ने शर्तों के लिए 8 फरवरी की समय सीमा तय की है, जो अब से एक महीने बाद है। सेवा की शर्तों में कहा गया है कि उपयोगकर्ता अपने व्हाट्सएप डेटा तक पहुंच प्रदान करे और कंपनी इसे संसाधित करेगी। नई शर्तों में यह भी बताया गया है कि व्हाट्सएप चैट को स्टोर करने और प्रबंधित करने के लिए फेसबुक कंपनी की सेवाओं का उपयोग कैसे कर सकते हैं।

Signal vs Telegram: How WhatsApp's rival messenger apps compare on privacy amid data sharing concerns

घोषणा के बाद से व्हाट्सएप उपयोगकर्ता सिग्नल और टेलीग्राम जैसे अन्य मैसेंजर एप्स पर जाने के लिए तैयार हो रहे हैं। टेस्ला के सीईओ और वर्तमान में दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलोन मस्क ने गुरुवार को उपयोगकर्ताओं से सिग्नल ऐप का उपयोग करने का आग्रह किया।

गुरुवार को सिग्नल ने अपने ट्वीट में कहा कि कई प्रदाताओं में सत्यापन कोड देरी से आ सकता है, क्योंकि कई नए लोग मैसेजिंग प्लेटफॉर्म से जुड़ने की कोशिश कर रहे है। कंपनी ने एक गाइड को भी साझा किया है, जो उपयोगकर्ताओं को अन्य मैसेंजर ऐप से एक समूह लिंक का उपयोग करके सिग्नल तक ले जाने के लिए जानकारी देता है। सिग्नल ने यहां स्पष्ट रूप से व्हाट्सएप का नाम नहीं लिया।

हालांकि, गाइड पर साझा की गई अंतिम तस्वीर काफी स्पष्ट है। इतना ही नहीं सिग्नल  ने बताया की उपयोगकर्ताओं को ध्यान देना चाहिए कि वे दो ऐप्स के बीच अपनी चैट को ट्रांसफर नहीं कर सकते है। साझा की गई सुविधा केवल उपयोगकर्ताओं को एक मैसेंजर ऐप से दूसरे में ले जाने के लिए है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button