Top Newsपश्चिम बंगालराष्ट्रीय न्यूज

बंगाल की धरती पर गृहमंत्री अमित शाह, TMC, Congress और CPIM के कई नेता आज हो सकते हैं बीजेपी में शामिल

मेदिनीपुर में सिद्धेश्वरी काली मंदिर पहुंचकर गृह मंत्री अमित शाह ने की पूजा-अर्चना

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में चुनाव नजदीक हैं, जिसके देखते हुए चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। वहीं गृहमंत्री अमित शाह अपने दो दिवसीय दौरे पर बंगाल पहुंच गए हैं। इस दौरान उन्होंने मिदनापुर के सिद्धेश्वरी काली मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की। जिसके बाद वह महामाया मंदिर भी दर्शन करने पहुंचे।

Image

गृह मंत्री अमित शाह मिदनापुर में स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस के घर पहुंचे और उनके परिवार वालों से मुलाकात की। इससे पहले अमित शाह ने खुदीराम बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। अमित शाह ने कहा कि उन्हें शहीद खुदीराम बोस के जन्मस्थान की मिट्टी को कपाल पर लगाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

ImageImage

अमित शाह ने कहा कि बंगाल के अंदर जो ओछी राजनीति करते हैं उन्हें मैं बताना चाहता हूं कि खुदीराम बोस जितने बंगाल के थे वे उतने ही पूरे भारत के थे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि पंडित राम प्रसाद बिस्मिल जितने यूपी के थे उतने ही वे बंगाल के लिए थे। अमित शाह ने कहा कि आज पंडित राम प्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्ला खां को अंग्रेजी ने फांसी दी थी। आज के दिन उन्हें कम से कम देश के शहीदों के नाम पर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

Image

गौरतलब है कि गृह मंत्री अमित शाह दोपहर में 1:30 बजे एक किसान के घर पर भोजन किया। जिसके बाद दोपहर 2:30 बजे से वह मेदिनीपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

Image

बीजेपी में शामिल हो सकते हैं TMC के ये नेताः

मिदनापुर में टीएमसी, सीपीएम, कांग्रेस के ये नेता बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

  1. सुनील मोंदल, सांसद, टीएमसी
  2. बनासरी मैती, विधायक, टीएमसी
  3. विश्वजीत कुंदू, विधायक, टीएमसी
  4. सैकत पंजा, विधायक, टीएमसी
  5. शैलभद्र दत्त, विधायक, टीएमसी
  6. शुक्र मुंडे, विधायक, टीएमसी
  7. सुदीप मुखर्जी, विधायक, कांग्रेस
  8. तापसी मोंदल, विधायक, सीपीआईएस
  9. अशोक दिंडा, विधायक, सीपीआई
  10. दिलीप विश्वास, विधायक, टीएमसी ( हलांकि इन्होंने जीत सीपीआईएम के टिकट पर दर्ज की थी, लेकिन बाद में टीएमसी ज्वाइन कर लिया)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button