Breaking NewsTop Newsउत्तर प्रदेशराज्य
Trending

#प्रदेश में 825 ब्लाक प्रमुख पद के लिए होने वाले चुनाव में 349 का निर्विरोध निर्वाचन हो गया

#प्रदेश में 825 ब्लाक प्रमुख पद के लिए होने वाले चुनाव में 349 का निर्विरोध निर्वाचन हो गया

उत्तर प्रदेश में ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य तथा जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के बाद अब ब्लाक प्रमुख के चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है। ब्लॉक प्रमुख की 476 सीटों के लिए मतदान 11 बजे से शुरू हो गया है। 349 सीटों पर पहले ही निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है। नामांकन के दौरान हिंसा व बवाल को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने इस मतदान के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध किए हैं। तीन बजे तक मतदान के ठीक बाद मतगणना होगी। देर शाम तक ज्यादातर परिणाम आने की उम्मीद है।

प्रदेश में 825 ब्लाक प्रमुख पद के लिए होने वाले चुनाव में 349 का निर्विरोध निर्वाचन हो गया है। आज 11 से तीन बजे तक क्षेत्र पंचायत सदस्य 476 पदों के लिए मतदान करेंगे। तीन बजे के बाद से मतगणना की प्रक्रिया प्रारंभ होगी जो कि शाम पांच बजे तक चलेगी। इन पदों के नजीते भी आज ही जारी हो जाएंगे। 476 प्रमुख क्षेत्र पंचायत के पदों के लिए 1174 वैध प्रत्याशी हैं। गोंडा जिले के ब्लाक मुजेहना का कार्यकाल पूरा न होने के कारण वहां ब्लाक प्रमुख का चुनाव नहीं कराया जा रहा है। गोंडा के मुजेहना ब्लाक को छोड़कर अन्य 476 ब्लाक पर 75845 बीडीसी मतदान करेंगे।

गोंडा जिले में ब्लाक प्रमुख की 16 सीट में से 15 पर मतदान हुआ। जिसमें भाजपा ने 14 में जीत दर्ज की, जबकि समाजवादी पार्टी भी एक सीट के साथ खाता खोलने में सफल रही।गोंडा के झंझरी से भाजपा की रेखा मिश्रा, पंडरीकृपाल से प्रियंका गौतम, इटियाथोक से पूनम द्विवेदी, कर्नलगंज से तिलका देवी, परसपुर से प्रियंका सिंह, हलधरमऊ से रिचा सिंह, कटराबाजार से जुगरानी शुक्ला, मनकापुर से जगदेव चौधरी, छपिया से अनिल कुमार पासवान, बभनजोत से मधुलिका पटेल, तरबगंज से मनोज कुमार पांडेय, बेलसर से राजेंद्र प्रताप सिंह, नवाबगंज से अरुंधति सिंह तथा वजीरगंज से अनीता यादव ने जीत दर्ज की। यहां से समाजवादी पार्टी की बबिता सिंह ने रुपईडीह से बाजी मारी

बागपत में शनिवार को ब्लाक प्रमुख के चुनाव के लिए फर्जी वोटर बनी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। यहां के पिलाना ब्लॉक में फर्जी अफसाना बनकर वोट डालने गई महिला को पुलिस ने अपनी हिरासत में लेकर लॉकअप मे भेज दिया है। लोनी निवासी नगमा खातून यहां पर अफसाना बनकर वोट डालने जा रही थी। अफसाना पहले ही वोट डाल चुकीं थी, इसी कारण नगमा खातून चुनाव अधिकारी की गिरफ्त में आ गई।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button