Top Newsदिल्लीपश्चिम बंगालराष्ट्रीय न्यूज

बीजेपी चीफ की सुरक्षा में लापरवाही का मामला : बंगाल के तीन आईपीएस अधिकारियों की केंद्र में हुई तैनाती

गृह मंत्मरालय के इस कदम से सातवें आसमान पर पहुंचा ममता बनर्जी का पारा

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले के मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय बंगाल के तीन आईपीएस अधिकारियों पर बड़ा फैसला लेते में हुए उन्हें केंद्र में तैनात कर दिया है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट मिलने के बाद उनकी सुऱक्षा में लापरवाही बरतने के लिए बंगाल के डीजीपी और मुख्य सचिव को तलब किया था। लेकिन ये अधिकारी इसका जवाब देने के लिए हाजिर नहीं हुए। इसके बाद गृह मंत्रालय ने सख्त कदम उठाते हुए इन तीन अधिकारियों को दिल्ली बुला लिया। इसके बाद ममता का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया। इस बार ममता बनर्जी ने इन अधिकारियों को दिल्ली भेजना से साफ मना कर दिया। अंततः केंद्र सरकार की ओर से इन 3 आईपीएस अधिकारियों के खिलाफ एक और कदम उठाया गया। जिसके बाद इन अधिकारियों के पास कोई रास्ता ही नहीं बचा है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जेपी नड्डा के सुरक्षा के मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में बंगाल के तीन आईपीएस अधिकारियों को केंद्र में तैनात करने का आदेश जारी कर चुका है। यह आदेश IPS कैडर नियम 6(1) के तहत जारी किया गया है। अब इसको लेकर एक बार फिर सीएम ममता बनर्जी केंद्र सरकार पर भड़क गई हैं। ममता बनर्जी को केंद्र सरकार के द्वारा भेजे गए पत्र में लिखा गया है कि इन तीनों अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से कार्य मुक्त कर दिया जाए।

ममता सरकार ने जिन तीन अधिकारियों को केंद्र के बुलावे पर भेजने से मना कर दिया था उसके नाम हैं राजीव मिश्र, प्रवीण कुमार त्रिपाठी और भोलानाथ पांडे। अब इनके खिलाफ ही ये कार्रवाई की गई है। गृह मंत्रालय की तरफ से पत्र में स्पष्ट कहा गया है कि अगर इन तीन अधिकारियों को प्रदेश सरकार ने तत्काल प्रभाव से कार्यमुक्त नहीं किया तो यह IPS कैडर नियम 6(1) का उल्लंघन होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button