Top Newsबिहार

जेपी गोलंबर पर नौकरी की मांग को लेकर लेफ्ट कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा, लाठीचार्ज

जेपी गोलंबर पर नौकरी समेत कई अन्य मांगों को लेकर वामपंथी दलों के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया।

बिहार। राजधानी पटना से इस वक्त एक बड़ी खबर आ रही है, जहां पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर जमकर लाठियां भांजी है। पुलिस द्वारा किए गए इस लाठीचार्ज में दर्जनों लोगों के घायल होने की खबर है।

जानकारी के अनुसार जेपी गोलंबर पर नौकरी समेत कई अन्य मांगों को लेकर वामपंथी दलों के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान पुलिस ने पहले तो उनको बहुत समझाया लेकिन उग्र प्रदर्शनकारियों ने बात नहीं मानी तो मजबूरन वाटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा।

इसके बाद जेपी गोलंबर पर काफी अफरा तफरी मच गई। हालात को संभालने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया, जिसमें कई प्रदर्शनकारियों के घायल होने की सूचना आ रही है।

प्रदर्शन में शामिल लेफ्ट कार्यकर्ताओं ने बताया कि नीतीश सरकार अब अपने वायदे से पीछे भाग रही है। बिहार विधानसभा चुनाव में नौजवानों से किये 19 लाख रोजगार को सरकर कर्ज के रूप में लोन दे कर नौजवानों को कर्जदार बनाना चाहती है। इस तरह नौजवानों का अपमान बर्दास्त नही किया जायेगा।

वहीं इंकलाबी नौजवान सभा के राष्ट्रीय महासचिव नीरज कुमार ने कहा कि बिहार के बजट में शिक्षा, रोजगार पर कोई ठोस बात नही हुई है। बिहार के स्कूल, अस्पताल और सरकारी विभाग शिक्षकों, कर्मचरियों, डॉक्टर्स, नर्स की कमी से जूझ रहे है। सरकार ने इन लाखों पदों को भरने के लिए घोषणा नहीं की। अब बिहार का छात्र-नौजवान सरकार के झांसों में नहीं आने वाला है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button