उत्तर प्रदेश

शासन के दिशा निर्देशों का नहीं हो रहा पालन, कोविड वैक्सीनेशन व्यवस्था पर उठ रहे सवाल

जिला चिकित्सालय में नहीं बन पा रही है 2 गज की दूरी

गोरखपुर। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का दूसरा चरण चल रहा है। सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश के अनुसार सरकारी अस्पताल और स्वास्थ्य केंद्रों सहित निजी अस्पतालों में भी वैक्सीनेशन की प्रक्रिया तेजी से चल रही है। बीते 3 से 4 दिन की बात करें तो कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

संक्रमित मरीजों की एक दिन में संख्या 200 के पार पहुंच चुकी है। ऐसे में शासन द्वारा जारी दिशा निर्देश के अनुसार कोरोना काल के दौरान बनाए गए नियमों का पालन करना भी बहुत जरूरी बन गया है। जिसको लेकर पुलिस प्रशासन जगह-जगह मॉस्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए नागरिकों को जागरुक कर रही है। लेकिन इन सबके बावजूद नेताजी सुभाष चंद्र बोस जिला चिकित्सालय के स्पेशल वार्ड में चल रहे वैक्सीनेशन प्रक्रिया के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की खूब धज्जियां उड़ाई जा रही हैं लेकिन, अस्पताल प्रशासन इस पर मौन साधे हुए हैं।

स्पेशल वार्ड में रजिस्ट्रेशन से लेकर वैक्सीनेशन की प्रक्रिया के दौरान वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों की भीड़ जुट रही है, जहां सोशल डिस्टेंसिंग का जरा भी पालन नहीं किया जा रहा है। जबकि शासन द्वारा जारी दिशा निर्देश के अनुसार कोरोना के रोकथाम के लिए सोशल डिस्टेंस बनाए रखना अति आवश्यक है। वैक्सीनेशन की प्रक्रिया सुबह 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक चलती है।  यहां सबसे पहले मरीज को रजिस्ट्रेशन करवाना होता है उसके बाद वह पर्ची लेकर वैक्सीनेशन काउंटर पर पहुंचता है, जहां उसको वैक्सीन लगाई जाती है लेकिन इस दौरान जिला चिकित्सालय में 2 गज की दूरी नहीं बन पा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button