Top Newsराष्ट्रीय न्यूज

राष्ट्रीय बालिका दिवस : पीएम मोदी ने देश की बेटियों को दी बधाई

"राष्ट्रीय बालिका दिवस पर, देश की बेटियों और विभिन्न क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों को सलाम"

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश की बेटियों को राष्ट्रीय बालिका दिवस की बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट में कहा कि आज का दिन विशेष रूप से बालिकाओं को सशक्त बनाने की दिशा में काम करने वाले सभी लोगों की सराहना करने और यह सुनिश्चित करने का दिन है कि वह सम्मान और अवसर प्राप्त करें। राष्ट्रीय बालिका दिवस पर, हम अपनी देश की बेटियों और विभिन्न क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों को सलाम करते हैं। केंद्र सरकार ने कई पहल की हैं, जो बालिकाओं को सशक्त बनाने पर केंद्रित हैं। इसमें शिक्षा तक पहुंच, बेहतर स्वास्थ्य सेवा शामिल है।
वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि राष्ट्रीय बालिका दिवस पर देश की सभी बेटियों को हार्दिक शुभकामनाएं। हमारी बेटियां हमारा गर्व हैं। पीएम मोदी के ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ के मूलमंत्र को लेकर हमारी सरकार ने देश की बेटियों के लिए जन्म से लेकर उच्च शिक्षा, स्वास्थ्य व कौशल विकास के लिए कई कदम उठाए हैं।
बता दें कि भारत में 24 जनवरी यानी आज का दिन राष्ट्रीय बालिका दिवस के रूप में मनाया जाता है। साल 2008 में सरकार ने बालिकाओं के प्रति समाज में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से हर साल ”राष्ट्रीय बालिका दिवस” मनाने की घोषणा की थी। इस अवसर पर लड़कियों की सुरक्षा, शिक्षा, लिंग अनुपात, स्वास्थ्य जैसे मुद्दों पर लोगों को जागरूक किया जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button