Top Newsउत्तर प्रदेशजुर्म

OLX पर गाड़ी खरीदने के नाम पर ऑनलाइन धोखाधड़ी, साइबर सेल की टीम ने वापस करवाए 1 लाख 37 हजार रूपये

शाहपुर थाना क्षेत्र के जंगल तुलसीराम निवासी नीरज मिश्रा ने OLX पर अपनी कार बेचने के लिए आवेदन किया था। जालसाज ने OLX पर कार खरीदने के नाम पर उनसे संपर्क किया।

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की साइबर सेल की टीम बहुत ही सजगता और फुर्ती के साथ काम कर रही है। इसी सिलसिले में गोरखपुर में हुई ऑनलाइन खरीददारी में हुई धोखाधड़ी मामले में साइबर सेल ने कार्रवाई करते हुए जालसाजों से पीड़ित को वापस पैसे दिलवाए।

दरअसल, शाहपुर थाना क्षेत्र के जंगल तुलसीराम निवासी नीरज मिश्रा ने OLX पर अपनी कार बेचने के लिए आवेदन किया था। जालसाज ने OLX पर कार खरीदने के नाम पर उनसे संपर्क किया। जालसाज ने पहले उनके साथ खूब बरग्लिंग कि उन्हें विश्वास हो गया कि यह वाकई में खरीदार है। उनसे अकाउंट नंबर मांगा। जालसाज उन्हें विश्वास में लेने के लिए गूगल पे के जरिए उनके खाते में ₹2 रुपये भी भेज दिया। जब उन्हें पूरा विश्वास हो गया कि यह वाकई में खरीदार है। फिर उसने नंबर पर एक लिंक भेजा कहा कि आप इस लिंक को क्लिक करें। जैसे ही पीड़ित नीरज मिश्रा ने लिंक पर क्लिक किया वैसे ही उनके खाते से पैसे कटना शुरू हो गया और पैसा निकासी का उनके पास मैसेज आने लगा। उनके होश उड़ गए उन्होंने इसकी शिकायत 16 दिसंबर को साइबर सेल में की।

एसपी क्राइम डॉक्टर एमपी सिंह ने घटना की गंभीरता को देखते हुए साइबर सेल के प्रभारी महेश कुमार चौबे, कांस्टेबल शशि शंकर राय, कांस्टेबल शशिकांत जयसवाल व महिला कांस्टेबल दिव्या अग्निहोत्री को लगाया। टीम ने कड़ी मेहनत के बाद आखिरकार जालसाज के खाते से ₹137000 वापस कराने में कामयाबी हासिल की। एसपी क्राइम डॉक्टर एमपी सिंह ने बताया कि फोन पे पेटीएम व बैंक से संपर्क करने के बाद पीड़ित नीरज मिश्रा के खाते से निकाले गए ₹137000 को वापस कराया गया है।

नीरज मिश्रा को जब उनके पैसे वापस मिले की सूचना साइबर सेल के जरिए मिली तो वह खुशी से फूले नहीं समाए और एक गुलदस्ता लेकर एसपी क्राइम कार्यालय पहुंचे और एसपी क्राइम को उन्होंने भेंट करके धन्यवाद ज्ञापित किया पूरी टीम की उन्होंने भूरी भूरी प्रशंसा की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button