उत्तराखंड

हरिद्वार : सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जिला प्रशासन ने अवैध अतिक्रमण पर चलाया बुलडोजर

 प्रशासन ने बैरागी अखाड़ों के द्वारा किए गए अवैध अतिक्रमण को पूरी तरह से हटा दिया।

हरिद्वार। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद हरिद्वार जिला प्रशासन द्वारा बैरागी कैंप में अवैध तरीके से किए गए बैरागी अखाड़ों के निर्माण पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई तेज कर दी है। प्रशासन द्वारा बैरागी अखाड़े में अवैध अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई शुरू की गई थी तो बैरागी संतो ने पुरजोर तरीके से इसका विरोध किया था, मगर आज प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई में बैरागी अखाड़ों के साधु संत शांत नजर आए।

प्रशासन ने बैरागी अखाड़ों के द्वारा किए गए अवैध अतिक्रमण को पूरी तरह से हटा दिया। क्योंकि 31 मई को जिला प्रशासन को कोर्ट में अवैध अतिक्रमण हटाने को लेकर रिपोर्ट भी पेश करनी है। एसडीएम गोपाल सिंह चौहान ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश है बैरागी कैंप में अवैध अतिक्रमण को हटाया जाए। इसको लेकर 31 मई तक सुप्रीम कोर्ट में रिपोर्ट भी पेश करनी है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए जिला प्रशासन द्वारा बैरागी कैंप में अवैध अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की जा रही है।

उन्होंने कहा कि बैरागी कैंप में बैरागी के तीन अखाड़ों द्वारा अवैध तरीके से अतिक्रमण किया गया था। इसके साथ ही निरंजनी अखाड़े का भी कुछ जगह पर अतिक्रमण था। इन अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

बता दें कि बैरागी अखाड़ों के साधु संत बैरागी कैंप में अवैध अतिक्रमण को लेकर हमेशा ही मुखर रहे हैं। बैरागी संतो द्वारा लगातार मांग की जाती है कि बैरागी कैंप में अवैध तरीके से किए गए अतिक्रमण को हटाया जाए, मगर इसके विपरीत बैरागी अखाड़ों द्वारा भी अवैध अतिक्रमण कर लिया गया। अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद हरिद्वार जिला प्रशासन द्वारा अभियान चलाकर बैरागी अखाड़ों द्वारा किए गए अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button