Top Newsअंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में बत्ती गुल, लाहौर और कराची जैसे शहरों में छाया अंधेरा

कराची, लाहौर जैसे शहर बिजली न होने के चलते अंधेरे में गुल हो चुके हैं।

नई दिल्ली। गरीबी, भुखमरी के सकंट पाकिस्तान में पहले से ही व्याप्त हैं, इस बीच बिजली की समस्या ने भी पाकिस्तान के कई बड़े शहरों में घनघोर अंधेरा कर दिया है। कराची, लाहौर जैसे शहर बिजली न होने के चलते अंधेरे में गुल हो चुके हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पावर कट का कारण नेशनल ट्रांसमिशन एंड डिस्पैच कंपनी सिस्टम की ट्रिपिंग होना बताया गया। एक ट्वीट के जरिए इस्लामाबाद के डिप्टी कमिश्नर हमजा शफकत ने लोगों को पावर कट का कारण बताया। जल्द सब कुछ ठीक हो जाने की उम्मीद जताई और कहा ट्रिपिंग को सही करने के लिए लोग लगातार कोशिश कर रहे है।

बता दें, पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय ने ट्वीट कर जानकारी दी कि पावर ट्रांसमिशन सिस्टम की फ्रीक्वेंसी में अचानक 50 से 0 की गिरावट की वजह से देश में अंधेरा छा गया। पावर कट का कारण तकनीकी दिक्कत बताई गई। साथ ही बताया गया की रात 11.41 बजे के करीब पावर कट की दिकक्त सामने आई। इतना ही नहीं लोगों को ऐसी स्थिति पर संयम बरतने की सलाह भी दी। हालांकि अब बिजली वापस आ गयी है, और पूरी तरीके से देश में फिर से सामान्य तौर पर काम किया जा रहा है।

गौरलतबह है कि बिजली न होने के कारण कराची, लाहौर, पेशावर, इस्लामाबाद, मुल्तान और रावलपिंडी जैसे देश के कई बड़े शहर अंधेरे की गर्त में जा चुके हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button