उत्तर प्रदेश

लेटर के जरिए राहुल गांधी ने सीएम योगी से कई मांगे, जानिए ?

राहुल गाँधी ने सीएम योगी को एक लेटर लिखा है उन्होंने उस लेटर के जरिये हाथरस भगदड़ में हुए 123 लोगो की मौत का जिक्र किया.

राहुल गाँधी ने सीएम योगी को एक लेटर लिखा है उन्होंने उस लेटर के जरिये हाथरस भगदड़ में हुए 123 लोगो की मौत का जिक्र किया और पीड़ित परिवार कैसी मुश्किल परिस्थिति से गुज़र रहा  है उस के बारे में लेटर में लिखा है आपको बता दे बीते दिनों राहुल गाँधी हाथरस भगदड़ में मृतक के परिवार से मिली और सबको संवेदना दी उन्होंने हाथरस में कहा था की वो सरकार से कहंगे की सरकार इन मृतक परिवार को ज्यादा से ज्यादा मुआवजा दे और आज राहुल गाँधी ने  यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है उन्होंने ये जानकारी अपने एक्स अकाउंट पर दी है

चलिए अब जानते है राहुल गाँधी ने लेटर में क्या लिखा और क्या मांगे की

राहुल गांधी ने सीएम योगी से लिखा है कि इस दुख की घड़ी में उन्हें हमारी सामूहिक संवेदना और सहायता की आवश्यकता है. राहुल गांधी ने हादसे में जान गंवाने वालों और घायलों को राज्य सरकार की तरफ से मिले मुआवजे पर भी सवाल उठाया है. उन्होंने लेटर में सीएम से कहा है कि सरकार की तरफ से घोषित मुआवजा काफी कम है. ऐसे में इसे तत्काल बढ़ाया जाए. साथ ही घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था की जाए

राहुल गांधी ने लेटर में कहा है कि जब मैं हाथरस और अलीगढ़ में पीड़ित परिवार से मिला तो उन्होंने बताया कि इस घटना में स्थानीय प्रशासन की लापरवाही और संवेदनहीनता है. ऐसे में इस मामले में उचित और पारदर्शी जांच हो. न्याय की दृष्टि से यह भी जरूरी है कि दोषी व्यक्तियों को कड़ी सजा मिले.

राहुल गाँधी ने लेटर लिखकर सरकार से मुआवजा देने की जल्द से जल्द देने की अपनी बात रखी है उन्होंने सरकार को इस घटना को राजनीती से न जोड़कर धरातल स्थिति को देखते हुए जल्द जल्द दोषी को सजा देने के लिए कहा है अब देखना होगा की  सीएम योगी मृतक परिवार को कितना मुआवजा  देते है और कब तक, फिलहाल अभी जांच जारी है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button