Breaking Newsपश्चिम बंगाल

पश्चिम बंगाल : गृह मंत्री अमित शाह ने जारी किया BJP का संकल्प पत्र,  कहा- पहली कैबिनेट में लागू होगा CAA   

अमित शाह ने कहा- राज्य में BJP की सरकार बनने पर राज्य की सरकारी नौकरियों में महिलाओं को मिलेगा 33% आरक्षण

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए आज यानी रविवार को भाजपा का ‘घोषणा पत्र’ जारी किया। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ घोषणा पत्र नहीं है बल्कि हमारा संकल्प पत्र है।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि संकल्प पत्र में सिर्फ घोषणाएं नहीं हैं, ये संकल्प है दुनिया के सबसे बड़े दल का, ये संकल्प है देश में 16 से ज्यादा राज्यों में जिसकी सरकार है उस पार्टी का, ये संकल्प है जिसकी पूर्ण बहुमत से लगातार दो बार सरकार बनी है उसका।

अमित शाह ने कहा कि हम राज्य सरकार की सभी नौकरियों में महिलाओं को 33% आरक्षण देने का काम करेंगे। हम PM किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाते हुए 75 लाख किसानों को जो 18,000 रुपये प्रति किसान ममता दीदी ने नहीं पहुंचाया, उसे उनके बैंक में पहुंचाने का काम करेंगे। मछुआरों को प्रतिवर्ष 6000 रुपये की सहायता देने का काम भाजपा सरकार करेगी। पहले ही कैबिनेट में बंगाल के हर गरीब को आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिले, इसके लिए हम काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि हर वर्ष किसानों को भारत सरकार का जो 6000 रुपये आता है उसमें राज्य सरकार का 4000 रुपये जोड़कर कुल 10,000 रुपये किसानों को प्रतिवर्ष दिए जाएंगे। हमने तय किया है कि सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट को पहली ही कैबिनेट में लागू करेंगे। मुख्यमंत्री शरणार्थी योजना के तहत प्रत्येक शरणार्थी परिवार को 5 साल तक DBT से 10,000 रुपये प्रतिवर्ष दिया जाएगा।

गृह मंत्री शाह ने कहा कि सभी महिलाओं के लिए KG से PG तक की पढ़ाई निशुल्क होगी। पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सभी महिलाओं के लिए निशुल्क यात्रा की व्यवस्था की जाएगी। कृषक सुरक्षा योजना के तहत हम हर भूमिहीन किसान को हर वर्ष 4,000 रुपये की सहायता देंगे। उत्तर बंगाल, जंगल महल और सुंदरवन क्षेत्र में 3 नए AIIMS बनाएंगे। बंगाल को भ्रष्टाचार से मुक्त करने के लिए हम CMO के अंतर्गत एंटी करेप्सन हेल्प लाइन की शुरुआत करेंगे, जिससे कोई भी नागरिक शिकायत सीधे मुख्यमंत्री को पहुंचा पाएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button