Top Newsराष्ट्रीय न्यूज

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की राहुल गांधी को नसीहत, कहा- संवैधानिक संस्थाओं का आदर करना सीखें

" संवैधानिक संस्थाओं का अपमान कर रहे हैं राहुल गांधी"

नई दिल्ली। रक्षा संबंधी संसद की स्थायी समिति की बैठक से राहुल गांधी द्वारा बहिर्गमन किए जाने पर भाजपा ने बृहस्पतिवार को उन पर जमकर निशाना साधा और राहुल गांधी को संसदीय प्रणाली और संवैधानिक संस्थाओं का आदर करने की नसीहत दी।

अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि संवैधानिक संस्थाओं के प्रति राहुल गांधी की कितनी आस्था है, वह कल देखने को मिली। रक्षा समिति की बैठक से वह बाहर चले गए। यह संसदीय प्रणाली और संवैधानिक संस्थाओं का अपमान है। राहुल गांधी को संवैधानिक संस्थाओं का आदर करना सीखना चाहिए नहीं तो लोकतंत्र में उनकी भूमिका और नगण्य हो जाएगी। जावड़ेकर ने कहा कि समिति की बैठक का एजेंडा तय करने के लिए पहले बैठक होती है लेकिन राहुल गांधी बैठक में मौजूद नहीं रहे। पिछले डेढ़ साल में समिति की 14 बैठकें हुई हैं लेकिन राहुल गांधी सिर्फ दो बैठक में ही उपस्थित रहे।

बता दें कि राहुल गांधी और कांग्रेस के कुछ सदस्यों ने बुधवार को रक्षा संबंधी संसद की स्थायी समिति की बैठक का बहिष्कर कर कहा था कि राष्ट्रीय सुरक्षा के महत्वपूर्ण मुद्दे की बजाय सशस्त्र बलों की वर्दी पर चर्चा में समय बर्बाद किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button