Breaking NewsTop Newsउत्तर प्रदेशराज्य
Trending

कन्नौज में नामांकन के दौरान सपा-भाजपा कार्यकर्ताओं में मारपीट, चले ईंट-पत्थर

उत्तर प्रदेश में गांव तथा जिले की सरकार चुने जाने के बाद अब ब्लाक की सरकार के चयन की प्रक्रिया शुरू

उत्तर प्रदेश में गांव तथा जिले की सरकार चुने जाने के बाद अब ब्लाक की सरकार के चयन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रदेश में गुरुवार को 11 बजे से नामांकन प्रक्रिया ने गति पकड़ ली है। कई जगह पर छुटपुट बवाल के बीच दस जुलाई को 825 सीटों के लिए होने वाले चुनाव का नामांकन हो रहा है।

उत्तर प्रदेश में हर ब्लाक में गुरुवार को सुबह से ही चहल-पहल है। ब्लाक प्रमुख के चुनाव के लिए यहां पर नामांकन प्रक्रिया चल रही है। सूबे के अधिकांश ब्लाक में भाजपा तथा समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के बीच तगड़ी कशमकश है। सभी ब्लाक में तीन बजे तक नामांकन पत्र दाखिल होने के बाद इनकी जाचं होगी। इसके बाद इस चुनाव में कितने प्रत्याशी निर्विरोध जीते हैं, उनकी तस्वीर साफ हो जाएगी। ब्लाक प्रमुख चुनाव के लिए 10 जुलाई को वोट डाले जाएंगे। इसी दिन शाम को मतगणना के बाद परिणाम घोषित हो जाएंगे। प्रदेश के गोंडा के मुजेहना को छोड़कर अन्य सभी 825 ब्लाक पर 75845 बीडीसी मतदान करेंगे।

कन्नौज में नामांकन के दौरान सपा-भाजपा कार्यकर्ताओं में मारपीट, चले ईंट-पत्थर-

में ब्लॉक प्रमुख के नामांकन के दौरान जमकर बवाल हुआ। सदर ब्लॉक में सपा और भाजपा कार्यकर्ता भिड़ गए। जमकर मारपीट हुई और ईंट-पत्थर चले। इस दौरान पुलिस प्रशासन मूकदर्शक बना रहा।

गुरुवार को ब्लॉक प्रमुख के नामांकन के दौरान सपा समर्थित प्रत्याशी अजय दोहरे नामांकन के लिए सदर ब्लॉक में पंहुचे। इस दौरान उनकी भाजपाइयों से झड़प हो गई। थोड़ी देर में मारपीट होने लगी। मारपीट होते-होते ब्लॉक गेट तक आ गई। इस दौरान रेलवे ओवरब्रिज के नीचे बैठे सपाई भी आ गए। दोनों तरफ से पत्थर बाजी होने लगी। सपाइयों ने भाजपा के मंडल अध्यक्ष रामजीवन राजपूत को पकड़ कर धुन दिया। वहीं, अंदर कक्ष में बैठे एआरओ पारसनाथ की टेबल से उठाकर सभी अभिलेख फाड़ दिए, जिससे नामांकन नहीं हो सके।

मौके पर मौजूद एसडीएम सदर गौरव शुक्ला ने पुलिस बल के साथ बवाल कर रहे लोगों को ब्लॉक से खदेड़ दिया। एआरओ ने डीएम को घटना की जानकारी दी। एसडीएम ने सहायक निर्वाचन अधिकारी विनीत कटियार से वार्ता कर दूसरे अभिलेख मंगाए हैं। वहीं तालग्राम ब्लाक में दो पक्षों के बीच जमकर पथराव हुआ। यहां चार राउंड हवाई फायरिंग भी हुई। सपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि भाजपा के लोग उनके प्रत्याशी को नामांकन नहीं करने दे रहे हैं। डीएम राकेश मिश्र और एसपी प्रशांत वर्मा पहुंचे। इसके बाद हंगामा शांत हुआ। सौरिख ब्लाक में भी पथराव और फायरिंग हुई। सपा प्रत्याशी को यहां भी नामांकन करने से रोका गया। जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button