Top Newsबिहार

नीतीश सरकार में इस हफ्ते होने जा रहा है मंत्रीमंडल का विस्तार, उपेंद्र कुशवाहा बन सकते हैं शिक्षा मंत्री

दिल्ली में आज भाजपा की बैठक के बाद पार्टी ने मंत्रियों के नाम तय कर लिए हैं। जदयू से उपेंद्र कुशवाहा का नाम शिक्षा मंत्री बनने के लिए तेजी से सामने आया है। बीजेपी से शाहनवाज हुसैन बसपा से जदयू में आए जमा खां सहित ये बन सकते हैं मंत्री।

पटना। नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली राजग सरकार का इसी हफ्ते हो सकता है मंत्रिमंडल विस्तार। दिल्ली में भाजपा  की इस बाबत हुई उच्च स्तरीय बैठक के बाद यह चर्चा तेज हो गयी है कि मंत्रिमंडल में भाजपा कोटे के नाम पर मुहर लग गयी है।

वहीं जदयू कोटे से उपेंद्र कुशवाहा का नाम तेजी से मंत्री पद के लिए सामने आया है। संभावना है कि रालोसपा नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा एक-दो दिनों के भीतर अपनी पार्टी का विलय जदयू में करेंगे। उन्हें जदयू कोटे से शिक्षा मंत्री बनाए जाने की बात तेजी से सियासी गलियारे में चल रही है।

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर दिल्ली में भाजपा की उच्चस्तरीय बैठक में यह सहमति बनने कि खबर है कि शाहनवाज हुसैन  को भी बिहार में मंत्री बनाया जाएगा। संभव है कि उन्हें वित्त या फिर पथ निर्माण विभाग की जिम्मेवारी सौैंपी जाए।

वर्तमान में उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के पास वित्त विभाग का अतिरिक्त प्रभार है। वहीं पथ निर्माण विभाग का अतिरिक्त प्रभार स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के पास है। भाजपा से कई युवा विधायकों के नाम मंत्री पद के लिए चर्चा में हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button