Breaking NewsTop Newsउत्तर प्रदेशराज्य
Trending

सीएम योगी आदित्यनाथ का आज अलीगढ़ और सहारनपुर दौरा,देंगे जिलों को बड़ी सौगात

सीएम योगी आदित्यनाथ का आज अलीगढ़ और सहारनपुर दौरा,देंगे जिलों को बड़ी सौगात

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीख घोषित होने से पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ का लक्ष्य प्रदेश के लगभग सभी जिलों का दौरा कर वहां पर विकास कार्य के लोकार्पण तथा शिलान्यास का है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को अलीगढ़ और सहारनपुर का दौरा करेंगे।

भोजपुरी ,हिन्दी ,गुजराती ,मराठी , राजस्थानी ,बंगाली ,उड़िया ,तमिल, तेलगु ,की भाषाओं की पूरी फिल्म देखने के लिए इस लिंक को क्लीक करे:-https://aaryaadigital.com/ आर्या डिजिटल OTT पर https://play.google.com/store/apps/de… लिंक को डाउनलोड करे गूगल प्ले स्टोर से

सीएम योगी आदित्यनाथ आज अलीगढ़ में, 7255 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अलीगढ़ के कासिमपुर में 660 मेटावाट की यूनिट समेत 7255 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे। नई यूनिट शुरू होने से कासिमपुर पावर हाउस पश्चिम उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक विद्युत उत्पादन वाली परियोजना होगी। इस परियोजना में कुल 1280 मेगावाट बिजली उत्पादन होने लगेगा। अभी 620 मेगावाट उत्पादन हो रहा है। वह छह हजार करोड़ रुपये से तैयार की गई नई यूनिट का लोकार्पण करेंगे। एक हजार करोड़ की बिजली विभाग से जुड़ी अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास होगा। इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ 255 करोड़ की धनराशि के अन्य 113 विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। वह यहां पर दो हजार छात्र-छात्राओं को टैबलेट व स्मार्ट फोन वितरित करेंगे। इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ जनसभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अलीगढ़ से सहारनपुर जाने का कार्यक्रम है। सहारनपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ देवबंद में एटीएस कमांडों ट्रेनिंग सेंटर का शिलान्यास करेंगे। डीएम अखिलेश सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री अलीगढ़ से राजकीय हेलीकाप्टर से उड़ान भरकर सहारनपुर के देवबंद आएंगे। इसके बाद हेलीपैड से कार्यक्रम स्थल जड़ौदाजट पहुंचेंगे। यहां एटीएस कमांडों ट्रेनिंग सेंटर का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा 199 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। यहीं पर जनसभा को संबोधित करेंगे।

भोजपुरी ,हिन्दी ,गुजराती ,मराठी , राजस्थानी ,बंगाली ,उड़िया ,तमिल, तेलगु ,की भाषाओं की पूरी फिल्म देखने के लिए इस लिंक को क्लीक करे:-https://aaryaadigital.com/ आर्या डिजिटल OTT पर https://play.google.com/store/apps/de… लिंक को डाउनलोड करे गूगल प्ले स्टोर से

घोषणा के 136 दिन बाद सीएम योगी आदित्यनाथ सहारनपुर में एटीएस कमांडो सेंटर का शिलान्यास करेंगे। यहां पर कमांडो वेस्ट यूपी में आतंकी गतिविधियों पर नजर रखेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीते वर्ष 17 अगस्त को देवबंद में एटीएस के कमांडो ट्रेनिंग सेंटर खोलने की घोषणा की थी। यहीं नहीं वह करीब 198 करोड़ की विकास कार्यों की सौगात देंगे। वेस्ट यूपी में बढ़ती आतंकी गतिविधियों को लेकर देवबंद में सीएम ने एटीएस सेंटर की स्थापना की मांग पर विचार किया था। देवबंद में लघु कुटीर एवं मध्यम उपक्रम विभाग ने दो हजार वर्ग मीटर भूमि गृह विभाग के नाम की गई है। जिसके बाद एटीएस सेंटर सेंटर बनने का रास्ता साफ हुआ। ्रइस सेंटर में 15 एटीएस अधिकारी तैनात होंगे। वहीं 100 से अधिक कमांडो तैयार किए जाएंगे। सेंटर में कमांडो ट्रेनिंग का पूरा इंतजाम किया गया है। सेंटर आधुनिक हथियारों से लैस रहेगा, जो वेस्ट यूपी में होने वाली आतंकी गतिविधियों पर नजर रखेगा। सीएम योगी आदित्यनाथ सहारनपुर में आज 152 करोड़ 98 लाख की परियोजनाओं का लोकार्पण और 45 करोड़ 86 लाख की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। दो हाईटेक ट्रेनिंग सेंटर, चार राजकीय स्कूल और दो इंटर कालेज का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ दो राजकीय पशु चिकित्सालय एवं लैब का लोकार्पण भी करेंगे। यहीं नहीं उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाले 2000 बच्चों को टैबलेट और स्मार्ट फोन भी दिए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button