दिल्ली

दिल्ली में मानसून की पहली बारिश, टूटा 88 साल का रिकॉर्ड !

दिल्ली NCR के लोग जहां 4 दिन पहले तक गर्मी और लू वाली हवाओं की मार झेल रहे थे, वही मौसम के करवट लेते ही अब लोगो के चेहरो पर भीषण गर्मी .

दिल्ली NCR के लोग जहां 4 दिन पहले तक गर्मी और लू वाली हवाओं की मार झेल रहे थे, वही मौसम के करवट लेते ही अब लोगो के चेहरो पर भीषण गर्मी से मिलने वाली  राहत देखी जा सकती है. मानसून की पहली बरसात के बाद राजधानी दिल्ली की व्यवस्थाओं के लिए हर बार की तरह आफत बनते दिख रहे हैं। शहर की सड़कों पर जल भराव हो रहा है. ट्रैफिक जाम हो रहा है, यानी हर साल की तरह इस साल भी पहली ही बारिश के बाद लोग परेशान होते दिखने लगे हैं, और सरकारी इंतिजामों की पोल खुलती दिखाई देने लगी.

मानसून की बात करें तो बताया गया है कि 88 साल बाद जून के महीने ने इतनी बारिश देखी है। जब सुबह बारिश शुरू हुई तो खबर आई कि आईजीआई एयरपोर्ट पर छत का एक हिस्सा गिर गया। जिससे एक शख्स की मौत भी हो गई। आम लोगों को हो रही ऐसी दिक्कतों से जुड़ी खबरें कई और जगह से भी सामने आ रही हैं।

दिल्ली में कई जगह लंबा ट्रैफिक जाम है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) के अधिकारियों के मुताबिक शुक्रवार सुबह 8.30 बजे तक पिछले 24 घंटों में सफदरजंग बेस स्टेशन पर 228.1 मिमी बारिश दर्ज की गई है। सुबह 2.30 बजे से 5.30 बजे तक सफदरजंग स्टेशन पर 148.5 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

भारी बारिश के कारण दिल्ली में कई जगह जलभराव हो गया, कई रिहायशी कॉलोनियों में बिजली गुल हो गई है और इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भी उड़ानों का संचालन प्रभावित हुआ। हवाई यातायात की बात करें स्पाइसजेट और इंडिगो ने खराब मौसम का हवाला देते हुए उड़ानों के लिए सलाह जारी की है। स्पाइसजेट ने एक्स पर एक पोस्ट में घोषणा की, “दिल्ली (डीईएल) में खराब मौसम के कारण सभी प्रस्थान/आगमन और उनकी परिणामी उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं।” नोएडा और गुरुग्राम के भी कई इलाकों में पानी भर गया है। इससे लोगों को सुबह ऑफिस जाने में परेशानी का सामना करना पड़ा हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button