aaryaa newsNATIONALNEWSpoliticsUncategorized

जानिए 10 जुलाई की 10 सबसे बड़ी खबरें

पीएम मोदी के रूस दौरे पर अमेरिका टकटकी लगाए बैठा रहा. पीएम मोदी और राष्ट्रपति पुतिन की मुलाकात के बाद अमेरिका का रिएक्शन सामने आया है.

पीएम मोदी के रूस दौरे पर अमेरिका टकटकी लगाए बैठा रहा. पीएम मोदी और राष्ट्रपति पुतिन की मुलाकात के बाद अमेरिका का रिएक्शन सामने आया है. वाइट हाउस ने अपने एक बयान में कहा है कि रूस के साथ भारत के संबंध अच्छी स्थिति में है जिसका भारत को फायदा उठाना चाहिए. अमेरिका ने कहा है कि भारत चाहे तो रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से यूक्रेन में संघर्ष खत्म करने के लिए कह सकता है.

दिल्ली शराब घोटाले की जांच कर रहे ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (आप) के खिलाफ दाखिल आरोप-पत्र में दावा किया है कि सीएम, उनके तत्कालीन डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और पार्टी के पूर्व मीडिया प्रभारी विजय नायर ने गोवा और पंजाब में चुनावी फंडिंग के लिए 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की धनराशि मांगी थी. जब उन्होंने और पैसा देने से मना कर दिया तो आप नेता उनसे नाराज हो गए. एजेंसी ने यह दावा आरोपी से सरकारी गवाह बने बिजनेसमैन पी सरथ रेड्डी के बयान का हवाला देते हुए किया है.

पश्चिम बंगाल में राज्य सरकार की अनुमति के बिना ही सीबीआई के किसी मामले की जांच करने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ममता बनर्जी सरकार के लिए राहत की खबर है. शीर्ष अदालत ने पश्चिम बंगाल सरकार की अपील को सुनवाई के योग्य माना है. इसके अलावा केंद्र सरकार की अर्जी को खारिज कर दिया है.

यूपी के उन्‍नाव में लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे पर सुबह बड़ा हादसा हो गया. बिहार के मोतिहारी से दिल्‍ली जा रही एक स्‍लीपर बस ने पीछे से दूध के टैंकर में जोरदार टक्‍कर मार दी. इसमें लगभग आधी बस बुरी तरह क्षतिग्रस्‍त हो गई. हादसे में बस में सवार 18 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. 30 से ज्‍यादा लोग घायल हो गए हैं.

उन्नाव हादसे पर PM मोदी ने शोक जताते हुए कहा कि उन्नाव में हुआ सड़क हादसा अत्यंत पीड़ादायक है. इसमें जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं. ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल प्रदान करे. इसके साथ ही मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है. साथ ही पीएम ने पीएम आपदा राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये देने का ऐलान किया है.

हादरथ हादसे पर पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि हाथरस में सत्संग भगदड़ कांड में हुई 121 निर्दोष महिलाओं और बच्चों आदि की दर्दनाक मौत सरकारी लापरवाही का जीता-जागता प्रमाण है. लेकिन एसआईटी की ओर से सरकार को पेश रिपोर्ट घटना की गंभीरता के हिसाब से नहीं होकर राजनीति से प्रेरित ज्यादा लगती है, जो अति-दुःखद है. इस जानलेवा घटना के मुख्य आयोजक भोले बाबा की भूमिका के संबंध में एसआईटी की खामोशी भी चिंता की बड़ी वजह है.

एल्विश यादव को ED का फिर समन. सांपों के जहर वाली पार्टी मामले में यूट्यूबर एल्विश यादव को ईडी का नया समन भेजा है. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने एल्विश को नया समन भेजकर 23 जुलाई को लखनऊ में पूछताछ के लिए बुलाया. इससे पहले ईडी ने एल्विश को नोटिस देकर 8 जुलाई को बुलाया था, लेकिन उसने विदेश में होने की बात कहकर कुछ दिनों का समय मांगा था. इस पर ईडी ने 23 जुलाई को पेश होने का समन जारी किया है.

बिहार के चर्चित यू ट्यूबर मनीष कश्यप साइबर अपराधियों के जाल में फंस गए. साइबर अपराधियों ने उनके चार फेसबुक पेज और एक आउंट को हैक कर लिया. इसकी जानकारी मनीष को लगी, तो उन्होंने साइबर थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई . फेसबुक पेज हैक करने वाले साइबर अपराधियों ने मनीष कश्यप से उसे रिकवर करवाने के नाम पर चार हजार डॉलर की मांग की है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button