Top Newsउत्तर प्रदेशधर्मराज्यराष्ट्रीय न्यूज

राम मंदिर निर्माण जल्द होगा शुरू, भक्तों ने दिल खोल के किया दान

अयोध्या वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है, आने वाली मकर संक्रांति से भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरु कर दिया जाएगा। अब वो दिन दूर नहीं जब हम भव्य राम मंदिर के दर्शन कर पाएंगे। बता दें देश के जाने माने विशेषज्ञों और आर्किटेक्ट की बड़ी टीमें अगले 14 दिनों के अंदर-अंदर राम मंदिर की फाइनल तस्वीरें तैयार करेंगी, जिसके तुरंत बाद तीव्र गति से निर्माणकार्य शुरू किया जाएगा। बता दें मकर संक्रांति के पावन पर्व से राम मंदिर की नींव का निर्माण शुरू हो जाएगा। सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही है की राम मंदिर की नींव लोहे और स्टील के पदारथों के उपयोग से नहीं बल्कि पत्थर और कंक्रीट के साथ तांबे से ही नींव का निर्माण किया जाएगा।

इतना ही नहीं राम मंदिर के निर्माण में इस्तेमाल की जाने वाली सामग्री की पुर्ण तरीके से समीक्षा की जा रही है। मंदिर की लंबे समय तक मजबूती बनाए रखने के लिए किस तरह के वस्तु व सामाग्री का इस्तेमाल किया जाए इस पर एक्सपर्ट टीम लगातार काम कर रही है। बता दें राम मंदिर को तैयार होने में पूरे तीन साल का समय लगेगा, जिसके बाद भक्त भव्य राम मंदिर के दर्शन कर पाएंगे।

राम मंदिर के निर्माण शुरु होने की खबर सुनकर भक्त बहुत खुश हो गए है , जिसके चलते देश भर से भक्त दिल खोल कर राम मंदिर के ट्रस्ट में दान कर रहे है। रुपयों के साथ-साथ भक्त चाँदी की ईंटे भी ट्रस्ट में दान कर रहे है, जिसके चलते ट्रस्ट संचालकों के लिए भारी समस्या खड़ी हो गई है की चाँदी का उपयोग किस तरह किया जाए चूंकि यह तय किया गया था की राम मंदिर की नींव में चाँदी या लोहे का उपयोग नहीं किया जाएगा। भक्तों द्वारा चाँदी दान करने के बाद ट्रस्ट नें भक्तों को चाँदी के बजाय ट्रस्ट के खाते में रुपये दान करने की अपील की है। बताते चले की अब तक करीब 85 करोड़ चंदा इक्टठा हुआ है । गौरतलब यह है की हिंदू समाज के लोगो के साथ-साथ मुस्लिम समाज के लोगों ने भी अपनी श्रद्धा से दान किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button