Top Newsउत्तराखंडदिल्लीराज्यराष्ट्रीय न्यूज

पहाड़ो में बर्फ पडने के चलते दिल्ली में बढ़ा ठंडा का पारा, अगले तीन दिन रहेगी कड़ाके की ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक सबसे ज्यादा ठंड 31 दिसंबर को होगी

दिसंबर खत्म होने को है और नया साल शुरू । अक्सर इस समय पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के कारण निचले इलाकों में ठंड का स्तर बढ़ जाता है । कुछ इसी तरह का नजारा हमें इस समय देखने को मिल रहा है। एक तरफ जहाँ लोग उत्तराखंड की  वादियों में बर्फबारी का लुत्फ उठाने पहुंचे है वही दूसरी तरफ निचले इलाकों में कडाके की ठंड से ठिठुरते हुए लोग ठंड से बचने के उपाय ढूँढ रहे हैं।

La Nina influences 2020 as India records above normal rains, harsher winter, reduced heatwave - india news - Hindustan Times

बता दें मंगलवार से लेकर गुरुवार तक इस तरह दिल्ली और दिल्ली-एनसीआर को ठंड का सामना करना पडेगा। मौसम विभाग ने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उतराखंड, चंडीगढ़ के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया है। आने वाले दिनों मे ठंड का तापमान और अधिक बढ़ेगा, इतना है नहीं न्यूनतम तापमान भी तीन डिग्री तक पहुंच सकता है, साथ ही घने कोहरे के चलते यातायात में भी लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पडेगा।

Delhi weather update: Temperature drop alert amid rising COVID-19 cases, pollution - The Financial Express

मौसम विभाग के मुताबिक सबसे ज्यादा ठंड 31 दिसंबर को होगी, और तीन जनवरी से थोड़ी राहत मिल सकती है मगर कुछ दिनों के बाद ठंड का पारा फिर चढ़ेगा। सोमवार को दिन भर लोगों को धूप नसीब होगी मगर साथ में ठंडी हवाए भी चलती रहेंगी, जिसके बाद सूरज के ढलते-ढलते ठंड बढ़ती जाएगी।

Weather update: IMD forecasts further drop in temperature in North India | Zee Business

मौसम विभाग की माने तो 27 दिसंबर से 31 दिसंबर तक अधिकतम तापमान 20.5 व न्यूनतम तापमान 7.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है और हल्की बूंदाबांदी भी लोगो को परेशान कर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button