aaryaa newsLatest NewsTop News

जल संकट से पूरे शहर में हाहाकार,काम छोड़कर पानी भरने को मजबूर शहर वासी

बीना नदी का जलस्तर कम होने से खुरई में जल संकट गहरा गया है नगर पालिका पाइप लाइन के अलावा टैंकरों से पानी सप्लाई कर रही है इसके बाद भी लोगों को जरूरत के मुताबिक पानी नहीं मिल रहा है

बीना नदी का जलस्तर कम होने से खुरई में जल संकट गहरा गया है। नगर पालिका पाइप लाइन के अलावा टैंकरों से पानी सप्लाई कर रही है। इसके बाद भी लोगों को जरूरत के मुताबिक पानी नहीं मिल रहा है। नगर के माता शबरी वार्ड (पुराने सहोद्रा राय वार्ड) में टैंकर आते ही पानी के लिए लोगों के बीच भारी धक्का-मुक्की शुरू हो जाती है।

शहर में बीना नदी से पानी सप्लाई किया जाता है। इस साल उम्मीद से ज्यादा नदी का जलस्तर कम हो गया है, इसके चलते एक दिन छोड़कर नपा पानी की सप्लाई कर रही है, जिससे लोगों को जरूरत के मुताबिक पानी नहीं मिल पा रहा है। जल संकट को देखते हुए नपा टैंकरों से पानी की सप्लाई कर रही है। शहर के अलग-अलग वार्डों में रोज करीब 50 टैंकर भेजे जा रहे हैं।

इसके अलावा शहर में अलग-अलग स्थानों पर लगे 95 बोर से भी पानी सप्लाई किया जा रहा है। भीषण गर्मी में नपा के सभी प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं। नगर के नए माता शबरी वार्ड(पुराने सहोद्रा राय वार्ड) में रहने वाली मोहनी बंसल, ब्रजरानी अहिरवार ने बताया कि दो दिन में एक बार पानी का टैंकर वार्ड में आता है। पानी का टैंकर आते ही बच्चे, युवा और महिलाएं बड़ी संख्या में पानी भरने के लिए पहुंच जाती हैं। ऐसे में आपस में जमकर धक्का-मुक्की भी शुरू हो जाती है। वार्ड की सूरज बाई अहिरवार, कमलरानी बंसल ने बताया कि पानी के चक्कर में न तो कोई काम कर पाते हैं और मजदूरी पर भी नहीं जा पाते हैं। दो दिनों में एक बार पानी का टैंकर आने से पानी की पूरी भरवाई भी नहीं हो पाती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button