Breaking Newsअंतर्राष्ट्रीय

चीन की घुसपैठ की कोशिश फिर हुई नाकाम, त्सो झील के पास से पकड़ा गया PLA का एक जवान

पकड़े गए चीनी सैनिक से भारतीय सेना के अधिकारी और अन्य सुरक्षा एजेंसियां कर रही हैं पूछताछ

लद्दाख।  लद्दाख में चीनी सेना ने एक बार फिर भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश की। भारतीय सेना ने त्सो झील के पास से एक चीनी सैनिक को हिरासत में ले लिया है। ये चीनी सैनिक भारत की सीमा में घूम रहा था। पकड़े गए चीनी सैनिक से भारतीय सेना के अधिकारी और अन्य सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं।

सूत्रों के अनुसार चीन की पीपल्स लिबरेशन आर्मी का एक सैनिक 8 जनवरी को LAC को लांघकर लद्दाख की भारतीय सीमा में पहुंच गया। जिसके बाद उसे वहां तैनात भारतीय सैनिकों ने पकड़ लिया। सैन्य सूत्रों का कहना है कि इस चीनी सैनिक की गिरफ्तारी पैंगोंग झील के दक्षिण एरिया से की गई है। चीनी सैनिक ने दावा किया कि वह रास्ता भटक कर भारत की सीमा में प्रवेश कर गया था।

आपको बता दें कि पिछले साल मई के महीने से लद्दाख में LAC पर भारत और चीन के बीच तनाव जारी है। यहां दोनों देशों की सेनाएं आमने सामने खड़ी हैं। सेना के सूत्रों ने बताया कि चीनी सैनिक को पहले से निर्धारित निर्धारित प्रक्रियाओं और परिस्थितियों के अनुसार डील किया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि Rezang La के पास से गिरफ्तार किए गए PLA के सैनिक के बारे में चीनी सेना को सूचित कर दिया गया है। दोनों सेनाएं इस सैनिक को लेकर आपस में बात कर रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button