Top Newsउत्तर प्रदेशजुर्मराज्यराष्ट्रीय न्यूज

गैंगरेप के आरोप से बचने के लिए,यूपी के शख्स ने की अपनी ही बहन की हत्या

सीसीटीवी फुटेज में उसकी बहन अपराध के दिन यानी 7 फरवरी को हत्या स्थल पर पहुंची थी

यूपी: गैंगरेप के एक मामले में आरोपी होने के साथ-साथ घटना की पूछताछ होने से बचने के लिए उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में एक व्यक्ति ने अपनी ही बहन की हत्या कर दी।

बता दें, 21 वर्षीय अंकित चौधरी के रूप में पहचाने जाने वाले इस शख्स का नाम 18 जनवरी को एक नाबालिग से गैंगरेप के आरोपी के रूप में लिया गया था। बलात्कार के आरोपों से बचने और नाबालिग के परिवार को भी गलत तरीके से फंसाने की सजा से बचने के लिए, अंकित ने अपनी बड़ी बहन नेहा की हत्या की साजिश रची।

24 वर्षीय नेहा एमबीए की आकांक्षी थी और नोएडा में एक निजी फर्म में काम कर रही थी और पिछले चार साल से दिल्ली के लक्ष्मी नगर इलाके में रह रही थी। रविवार को नेहा का शव अमरोहा के पीरगढ़ इलाके से मिला था। शव के पास से खून से सनी ईंट और पहचान पत्र में उसका नाम और निजी जानकारी बरामद हुई।

जैसा कि स्थानीय पुलिस ने हत्या की जांच शुरू की, उन्होंने पाया कि अंकित की सीसीटीवी फुटेज में उसकी बहन अपराध के दिन यानी 7 फरवरी को हत्या स्थल पर पहुंची थी। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने अंकित को पूछताछ के लिए उठाया।

बाद में उसने अपना अपराध कबूल कर लिया और पुलिस को उस स्थान पर ले गया जहां उसकी बहन की हत्या हुई थी। वहां पर पुलिस ने नेहा के खून से सने कपड़े और अन्य सामान बरामद किया। अंकित को अब गिरफ्तार कर पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

अंकित और उसके मामा अक्षय पर 18 जनवरी को एक नाबालिग दलित लड़की का अपहरण और बलात्कार करने का आरोप लगाया गया था। उन पर अमरोहा के डिंडौली पुलिस स्टेशन में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की धाराओं के तहत गैंगरेप का आरोप लगाया गया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button