लाइफस्टाइल

एक बार फुल बैटरी चार्ज करने के बाद 200 किमी. तक जायेगी ये इलेक्ट्रिक कार, ये होंगे फीचर्स!

भारत में इस इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर को कंपनी ने अब इस इलेक्ट्रिक व्हीकल की प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी है और ग्राहक इसे महज 10,000 रुपये का टोकन अमाउंट चुकाकर बुक करवा सकते हैं।

नई दिल्ली। स्ट्रॉम मोटर कंपनी जल्द ही भारत में अपना इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर लेकर आने वाली है। ये व्हीकल न सिर्फ किफायती होगा बल्कि इसकी रेंज भी काफी ज्यादा होगी जिसे आप फुल चार्जिंग में लंबी दूरी तक ले का सकते हैं। आपको बता दें कि स्ट्रॉम R3 को तीन वेरिएंट्स में उतारा जाएगा जिनमें R3 प्योर, R3 करेंट और R3 बोल्ट शामिल हैं। बता दें कि इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को अर्बन रोड्स के हिसाब से तैयार किया गया है। ये चलाने में आसन और वजन में हल्का है।

भारत में इस इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर को कंपनी ने अब इस इलेक्ट्रिक व्हीकल की प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी है और ग्राहक इसे महज 10,000 रुपये का टोकन अमाउंट चुकाकर बुक करवा सकते हैं। जानकारी के अनुसार कंपनी इसे 4.5 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च करने वाली है। इस कीमत पर लॉन्च होने के बाद ये भारत की सबसे सस्ती कार बन जाएगी। आपको बता दें कि Strom R3 का मुकाबला भारत में Tata Nexon ईवी से होगा।

Strom R3 Electric Car Unveiled in India

ये होगी खासियत!

आप इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर बुक कर सकते हैं। अगर खासियत की बात करें तो Strom R3 एक फुली एयर कंडीशंड 2-डोर, 2-सीटर और बड़ी सन रूफ वाली इलेक्ट्रिक कार है। इस कार में लिथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जो 1 लाख किलोमीटर या 3 साल की वारंटी के साथ मार्केट में उतारी जाएगी।

मात्र 10 हजार रुपए में बुक कर सकते हैं ये सस्ती इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज  पर चलती है 200km, फीचर्स कर देंगे हैरान | Bookings of Strom R3  three-wheeler electric car open

अगर फीचर्स की बात करें तो Strom R3 इलेक्ट्रिक कार में ग्राहकों को ट्रिपल टचस्क्रीन मिलेगी जो जेस्चर और वॉइस कंट्रोल के साथ मार्केट में अवेलेबल है। ये कार 3 ड्राइव ऑप्शन के साथ आती है जिसमें ईको, नार्मल और स्पोर्ट्स मोड शामिल हैं। इस कार में ग्राहकों को ऑन-बोर्ड चार्जर भी दिया जाता है। इसके साथ ही कार में ग्राहकों को प्रीमियम साउंड, कस्टमाइजेबल कलर्स और 3 साल की फ्री मेंटेनेंस भी दी जाती है।

स्ट्रोम मोटर्स की R3 इलेक्ट्रिक कार: जाने इसकी कीमत, इंजन और फीचर्स

आपको बता दें कि ये इलेक्ट्रिक कार अपनी पावरफुल बैटरी की मदद से सिंगल चार्जिंग में 200 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है। जानकारी के अनुसार इस इलेक्ट्रिक व्हीकल की बैटरी को महज 3 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। ये इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है जो आम आदमी के बजट में आसानी से फिट हो जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button