Top Newsदिल्लीराज्यराष्ट्रीय न्यूज

कोरोना के खिलाफ जंग अभी बाकी है, महामारी के मद्देनजर बरतें सभी सावधानियां

बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन की आवाज में कॉलर ट्यून को हटाने की मांग को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई है

कोरोना महामारी का काल अभी हमारे सर से टला नहीं है। सरकार लगातार हमें कोरोना से बचने के लिए तरीकों से अवगत करवा रही है। भले ही हमने वापस से पुरानी रफ्तार पकड़ ली हो, मगर कोरोना वायरस के खौफ को हमे अपने ज़हन से उतारना नहीं चाहिए । हालांकि देश में कोरोना के मामले कम हो रहे है, लेकिन पूरी तरह से खत्म नहीं हुए है। देशवासीयों को सभी तरह की सावधानियां बरतनी होंगी।

India's Lockdown | The India Forum

मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अभी भी उतना ही जरूरी है,जितना लॉकडाउन के समय था। यह कोरोना काल की ही देन है जो भारत की इकोनॉमी कई साल पीछे चली गई  और लोगों की जिंदगियां एक टक सिमट कर रह गई थी। हमें वापस से हमारी लाइफ को पटरी पर लाने में 10 महीनों से ज्यादा का समय लगा, जिसको देखते हुए देश कोई रिस्क नहीं ले सकता है। अब यह देशवासियों की जिम्मेदारी है की सब अपना ख्याल रखे और सावधानियां बरतें ।

India set to cover the globe with exports of masks - The Hindu

देश में जागरूकता बढ़ाने के लिए लॉकडाउन के समय से ही हर फोन पर कोरोना वायरस से बचने के उपाय बताते हुए बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन की आवाज में कॉलर ट्यून लगाई गई थी। अब इस कॉलर ट्यून को हटाने की मांग को लेकर लोगें ने दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की है। लोगों का मानना है की यह कॉलर ट्यून नकारात्मकता फैला रही है।

Amitabh Bachchan's message on COVID-19 - YouTube

कॉलर ट्यून में क्या होता है अमिताभ बच्चन का संदेश?

कॉलर ट्यून में  अभिनेता अमिताभ बच्चन कहते है- “ नमस्कार, हमारा देश और पूरा विश्व आज कोविड-19 की चुनौती का सामना कर रहा है। कोविड-19 अभी खत्म नहीं हुआ है, ऐसे में हमारा फर्ज है कि हम सतर्क रहें। इसलिए जब तक दवाई नहीं, तब तक कोई ढिलाई नहीं। कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है, नियमित रूप हाथ धोना, मास्क पहनना और आपस में उचित दूरी बनाए रखना। याद रखिए दो गज दूरी, मास्क है जरूरी। खांसी बुखार या सांस लेने में कठिनाई होने पर हेल्पलाइन नंबर 1075 पर संपर्क करें”।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button