लाइफस्टाइल

कहीं आपके फोन में तो बंद नहीं हो जाएगा WhatsApp! आज ही करें इंस्टॉल ये फीचर्स

1 जनवरी से कई पुराने एंड्रॉयड फोन और आईफोन में व्हाट्सएप काम करना बंद कर देगा। जिस फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 9 और एंड्रॉयड 4.0.3 से नीचे काम करने वाले स्मार्टफोन में नहीं चलेगा।

नया साल शुरू होने वाला है और नए साल पर व्हाट्सएप भी कुछ नया लेकर आ रहा है। 1 जनवरी से कई पुराने एंड्रॉयड फोन और आईफोन में व्हाट्सएप काम करना बंद कर देगा। दरअसल व्हाट्सएप हर साल कुछ ऑपरेटिंग सिस्टम में अपना सपोर्ट बंद कर देता है। रिपोर्ट के मुताबिक जिस फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 9 और एंड्रॉयड 4.0.3 से नीचे काम करने वाले स्मार्टफोन में नहीं चलेगा।

WhatsApp Users To Get This Exciting New Update: It's About Time

आपको बता दें कि पिछले साल व्हाट्सएप ने अपना सपोर्ट विंडोज और ब्लैकबेरी के लिए बंद किया था। वहीं नए साल में 1 जनवरी से भी कई आईफोन और कई एंड्रॉयड फोन पर WhatsApp काम करना बंद कर देगा है।

इन iPhone के मॉडलों पर काम नहीं करेगा WhatsApp

1 जनवरी से iPhone 4 या इससे पहले के आईफोन में व्हाट्सएप काम नहीं करेगा। आपके पास अगर इससे ऊपर का कोई मॉडल है तो आप फोन को अपडेट कर सकते हैं। सरल शब्दों में कहें तो iPhone 4S, iPhone 5, iPhone 5S, iPhone 5C, iPhone 6 और iPhone 6S में आप व्हाट्सएप चला पाएंगे।

OTP scam on WhatsApp: All you need to know

इन एंड्रॉयड फोन पर नहीं काम करेगा WhatsApp

ऐसे एंड्रॉयड फोन जो Android 4.0.3 पर नहीं काम करते, उन स्मार्चफोनस पर आप वॉट्सऐप नहीं चला पाएंगे. इसमें HTC Desire, LG Optimus Black, Motorola Droid Razr, Samsung Galaxy S2 जैसे मॉडल शामिल है.

ऐसे पता आपके फोन में कौन-सा ऑपरेटिंग सिस्टम है

अगर आपको नहीं पता कि आपके फोन में कौन से ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है तो ये जानने का तरीका बहुत सरल है. आईफोन फोन के लिए यूजर्स को सेटिंग पर जाना होगा.इसके बाद General पर क्लिक करें। फिर Information पर जाने के बाद आपको जानकारी हो जाएगी, आपके आईफोन में कौन सा सॉफ्टवेयर है।

Using WhatsApp to run your business? You will have to pay now, but here's a  money-saving tip

इसी तरह अगर आप Android यूज़र हैं तो सबसे पहले आपको Settings पर जाना होगा. यहां About Phone में जाकर यूज़र फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में जान सकेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button