जुर्मराजस्थान

शारजाह से जूतों में छुपाकर लाखों का सोना लाया युवक,  एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने पकड़ा

सोने के बिस्कुट का वजन लगभग डेढ़ किलो ग्राम है।

जयपुर एयरपोर्ट पर शारजाह से सोने के बिस्किट को जूते के अंदर छिपाकर लाए युवक को कस्टम विभाग ने जांच के दौरान पकड़ लिया। असल में सोने की तस्करी से जुड़े इस मामले में युवक को कस्टम विभाग ने कस्टडी में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। सोने के बिस्कुट का वजन लगभग डेढ़ किलो ग्राम है।

बता दें कि युवक ने अपने जूते में एड़ी के पास पटम (पत्ती) के नीचे ये सोने के बिस्कुट छिपाए थे। गिरफ्तार युवक का नाम श्रवण कुमार (26) है। वह सीकर का रहने वाला है। युवक शारजहां में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करता है और करीब एक साल पहले शारजहां गया था।

सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने कहा कि जब युवक उड़ान से उतरने के बाद चेकिंग पॉइंट के पास पहुंचा, तो उसे धातु से संबंधित वस्तुओं को बाहर निकालने और बाहर रखने के लिए कहा गया। युवक ने अपना पर्स, बेल्ट और अन्य सामान अपनी जेब में से बाहर रख लिया। उसके पूरे शरीर की जांच हैंडमेटल डिटेक्टर से की गई। तब भी वह पकड़ा नहीं गया था। इसके बाद जब युवक को डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर से नीकाला गया, तो बीप बजने लगी।

बीप की आवाज आने पर वहां मौजूद सुरक्षा गार्ड को कुछ शक हुआ। संदेह के बाद, दोबारा युवक की हैंडमेटल डिटेक्टर से जांच की तो बीप नही बजी। लेकिन जैसे ही उन्होंने डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर से दोबारा बाहर निकाला, बीप बजने लगी। इसके बाद वहां मौजूद अधिकारियों ने युवक से सख्ती से पूछताछ की और उसके जूते उतार दिए।

जब हाथ के मेटल डिटेक्टर से जूतों की जांच की गई तो पता चला कि इसमें सोना रखा गया है। कस्टम विभाग के कमिश्नर सुभाष अग्रवाल के निर्देशन में ज्वाइंट कमिश्नर मुकेश कटारिया और असिस्टेंट कमिश्नर एम.एल. शेरा की टीम द्वारा कार्यवाही की गई।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button