Top Newsबिहारराष्ट्रीय न्यूज

अब बिहार में दी जायेगी मुफ्त वैक्सीन, टीका लगवाने के बाद सीएम नितीश कुमार ने किया ऐलान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, ''पूरे बिहार राज्य में टीकाकरण बिल्कुल मुफ्त होगा। निजी अस्पतालों में भी इस तरह की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी, इसकी सुविधा राज्य सरकार द्वारा दी जाएगी।''

नई दिल्ली। कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण का आज से आगाज हो चुका है। पीएम मोदी ने दिल्ली स्थित AIIMS में वैक्सीन की पहली खुराक ली। वहीं पीएम मोदी को वैक्सीन की पहली डोज देने के बाद दूसरे अन्य नेताओं ने भी वैक्सीन लगवाने का काम शुरू किया।

कोरोना वैक्सीन को लेकर विपक्ष लगातार सरकार पर हमले करते आया है, वहीं जबकि वैक्सीन का निर्माण नहीं हुआ था, उससे पहले ही भारतीय जनता पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव के समय सभी को बिहार में मुफ्त वैक्सीन देने का ऐलान किया था। वहीं जब सरकार बन गई है और वैक्सीन भी भारत में उपलब्ध है, तो मुफ्त देने वाले वादे को पूरा करना भी बहुत जरूरी थी।

दूसरे चरण के आगाज होते ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार ने पटना स्थिति IGIMS अस्पताल में कोरोना की पहली खुराक ली। टीका लगवाने के बाद सीएम नीतिश ने मीडिया से बात करते हुए सभी को मुफ्त वैक्सीन देने का ऐलान किया।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, ”पूरे बिहार राज्य में टीकाकरण बिल्कुल मुफ्त होगा। निजी अस्पतालों में भी इस तरह की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी, इसकी सुविधा राज्य सरकार द्वारा दी जाएगी।”

बता दें कि सीएम नीतिश कुमार ने पटना में कोविशील्ड वैक्सीन लगवाई, तो वहीं दोनों डिप्टी सीएम तारा किशोर प्रसाद और रेणु देवी ने भी वैक्सीन लगवाई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button